PM बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ सड़कों उतरे लोग, चुनाव की मांग कर रहे मांग
प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपने ही देश में प्रदर्शनकारियों से घिर गए है.


नई दिल्ली : हमास और इजरायल के बीच छिड़ी जंग में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ एक्टिविटी शुरु हो गई है. इजरायल प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपने ही देश में प्रदर्शनकारियों से घिर गए है. मसलन,नेतन्याहू के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर आए है,प्रदर्शन कर रहे हैं.हजारों प्रदर्शनकारियों की मांग है कि इजरायल में जल्द चुनाव कराए जाएं. इजरायल सरकार के खिलाफ रैली निकाली गई और आगजनी भी की गई.


इजरायल सरकार के विरोध में ये सिर्फ एक हिस्से में प्रदर्शन नहीं किया गया,बल्कि शहर के अलग हिस्सों में इसी तरीके से सड़कों पर उतरकर हाथों में तख्ती लिए लोगों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों फौरन रिहा कराने की मांग की गई.देश भक्ति के गीत गाए.बंधकों को घर लाओ जैसे नारे लगाए गए.

जानकारी के लिए आपको बता दें, कि इजराइल में साल 2021 में ही चुनाव हुए थे और अगला चुनाव 2026 में होना है.पिछले चुनाव में बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर ऊभरी थी, जिसने कुछ कट्टर दक्षिणपंथी पार्टियों के समर्थन से सरकार का गठन हो गया था. बावजूद इसके प्रदर्शनकारी तेल अवीव की सड़कों पर लौट आए हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें