पाकिस्तानी एयर स्ट्राइक का तालिबान ने 24 घंटे में किया हिसाब बराबर, सैन्य चौकियों पर बरसाए बम, कई सैनिक घायल
तालिबान ने पाकिस्तानी चौकियों किया तबाह


काबुल : अफगानिस्तान की सरजमीं पर पाकिस्तानी एयरस्ट्राइक का तालिबान ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. एयरस्ट्राइक के जवाब में तालिबान की सेनाओं ने पाकिस्तान की सैन्य चौकियों को हथियारों से निशाना बनाया है और खूब गोलीबारी-बमबारी की है. पाक और अफगान की सेनाओं के बीच में सीमा पर भी खूनी झड़पें हुई हैं, जिनमें कुछ पाक सैनिकों के घायल होने की खबर है. तालिबानी नेतृत्व वाले रक्षा मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है. बता दें कि पाकिस्तान के अशांत शहरों में हाल में हुए आतंकवादी हमलों के बाद दोनों पड़ोसी देशों में छिड़ी जुबानी जंग के बीच पाकिस्तान ने सोमवार को अफगानिस्तान के अंदरूनी इलाकों में हवाई हमले किए, जिसमें तीन बच्चों सहित आठ आम नागरिकों की मौत हो गई.

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, अफगानिस्तान में पाकिस्तानी हवाई हमले के जवाब में तालिबान के सीमा बलों ने भारी हथियारों के साथ फैबरिकेटेड सीमा रेखा के साथ पाकिस्तानी सैन्य केंद्रों को निशाना बनाया. इतना ही नहीं, तालिबान ने यह भी कहा कि अफगानिस्तान के डिफेंस और सिक्योरिटी फोर्स किसी भी आक्रामक कार्रवाई का जवाब देने के लिए तैयार हैं और सभी परिस्थितियों में अपनी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करेंगे.

खामा प्रेस ने सूत्रों के हवाले से बताया कि डूरंड रेखा पर तालिबान बलों और पाकिस्तानी सीमा रक्षकों के बीच सशस्त्र झड़पें हुईं. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, झड़पें सोमवार सुबह 7 बजे (स्थानीय समयानुसार) शुरू हुईं. पाकिस्तान की ओर से रॉकेट हमले के बाद दंड पाटन के निवासियों ने अपने घर खाली कर दिए थे. पाकिस्तानी वायु सेना द्वारा अफगानिस्तान के खोस्त और पक्तिका प्रांतों में हवाई हमले किए जाने के बाद तालिबान और पाकिस्तान के सशस्त्र बलों के बीच झड़पें शुरू हो गईं. बताया गया कि तालिबान के हमले में कुछ पाक सैनिक घायल हो गए हैं.

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को खोस्त और पख्तिया प्रांतों पर पाकिस्तान के हवाई हमलों में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम आठ लोग मारे गए. तालिबान ने कहा कि इस तरह के हवाई हमले अफगानिस्तान के क्षेत्र का स्पष्ट उल्लंघन हैं. पाकिस्तान के हवाई हमलों के बाद तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने चेतावनी दी कि अफगानिस्तान की संप्रभुता पर किसी भी तरह के उल्लंघन के गंभीर परिणाम होंगे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें