अंडरवर्ल्ड के समधी और पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने कहा-दाऊद इब्राहिम को मुस्लिमों के लिए बहुत कुछ किया
जावेद मियांदाद और दाऊद इब्राहिम


नई दिल्‍ली : पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट दिग्गज जावेद मियांदाद ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ अपने रिश्‍ते को खुले तौर पर कबूल किया है और इसे सम्मान की बात बताया है. जावेद मियांदाद ने कहा कि दाऊद इब्राहिम का समधी होना मेरे लिए सम्‍मान की बात है. यह अप्रत्याशित खुलासा पाकिस्तान में एक साक्षात्कार के दौरान सामने आया, जब मियांदाद ने दाऊद को काफी समय से जानने की बात कबूल की और दुबई में अपनी पहली मुलाकात के बारे में बात की.

जावेद मियांदाद ने दोनों के बीच पारिवारिक रिश्‍ते पर रोशनी डालते हुए कहा, ‘यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि उनकी बेटी की शादी मेरे बेटे से हुई है.’ मियांदाद ने दाऊद की तरीफ करते हुए कहा कि गैंगस्टर ने मुस्लिम समुदाय के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है. मियांदाद ने अंडरवर्ल्‍ड डॉन और कई अपराधों में भारत में वांछित डॉन के प्रति प्रशंसा और सम्मान की भावना का संकेत देते हुए कहा, ‘दाऊद ने मुस्लिम समुदाय के लिए जो कुछ किया है, उसे सुनहरे शब्दों में लिखा जाएगा.’ बता दें कि भगोड़ा दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्‍तान में शरण ले रखी है.

जावेद मियांदाद का अंडरवर्ल्‍ड डॉन से रिश्‍ता
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद और अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के रिश्ते किसी से छुपे हुए नहीं हैं. जावेद मियांदाद और दाउद इब्राहिम समधी हैं, दाउद की बेटी का निकाह मियांदाद के बेटे से हुआ था. यह शादी 2005 में हुई थी. जावेद मियांदाद काफी बार भारत के खिलाफ जहर उगल चुके हैं. आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल मियांदाद शायद देश की क्रिकेट जीत का सबसे पर्यायवाची नाम है. एक शानदार बल्लेबाज मियांदाद ने 1992 में देश को एकमात्र वनडे विश्‍व कप जीत दिलाई और बाद में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में विभिन्न पदों पर रहे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें