टैग:pakistan#,imrankhan#,6billionpackageIMF
भारत-पाकिस्तान के बीच रेल के बाद बस सेवा भी रद्द
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने और राज्य पुनर्गठन


नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने और राज्य पुनर्गठन के बाद पाकिस्तान की तरफ से भारत के साथ संबंधों में तल्खी देखने को मिल रही है। आलम ये है कि दोनों देशों के बीच सेतु का काम करने वाली समझौता एक्सप्रेस रेलगाड़ी के बाद सोमवार को दिल्ली-लाहौर बस सेवा को भी रद्द कर दिया गया।

‌दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) ने सोमवार को एक विज्ञप्ति जारी कर कहादिल्ली-लाहोर बस सेवा को निलंबित करने के पाकिस्तान के निर्णय के परिणामस्वरूपडीटीसी अपनी दिल्ली-लाहौर बस सेवा का परिचालन 12 अगस्त से करने में असमर्थ है।

दिल्ली के अंबेडकर टर्मिनल से सोमवार को सुबह छह बजे एक डीटीसी बस को पाकिस्तान स्थित लाहौर के लिए रवाना होना था। हालांकि पाकिस्तान ने शनिवार को डीटीसी को सोमवार से दोनों देशों के बीच बस सेवा को रद्द करने की जानकारी दी थी।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली-लाहौर बस सेवा की शुरूआत वर्ष 1999 में हुई थी। लाहौर-दिल्ली बस सेवा अंबेडकर टर्मिनल से संचालित की जाती है। डीटीसी बसें प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को और पाकिस्तान पर्यटन विकास निगम (पीटीडीसी) की बसें प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को दिल्ली से लाहौर तक जाती हैं।

वापसी की यात्रा के लिए, डीटीसी बसें हर मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को जबकि पीटीडीसी बसें हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को लाहौर से रवाना होती हैं। इससे पहले, पाकिस्तान की ओर से समझौता एक्सप्रेस का परिचालन स्थिगित करने के तीन दिन बाद रविवार को भारत सरकार ने भी अपनी ओर से समझौता एक्सप्रेस को रद्द करने की घोषणा की थी



अधिक देश की खबरें