दर्दनाक हादसा, गैस सिलेंडर में विस्फोट के बाद घर में लगी आग, 4 बच्चियों की मौत
करीब 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया


देहरादून : उत्तराखंड के देहरादून में दर्दनाक हादसा सामने आया है. यहां गैस सिलेंडर विस्फोट के बाद एक मकान में आग लगी गई और इस अग्निकांड में 4 बच्चियों की मौत हो गई. घटना में देहरादून की चकराता तहसील के त्यूणी इलाके की है. आग लगने के बाद 4 बच्चियां उसमें फंस गईं और इसी वजह से उनकी मौत हो गई.

घटना के बारे में चकराता की डिप्टी कलेक्टर युक्ता मिश्रा ने कहा, करीब 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. लेकिन भीषण आग की वजह से लकड़ी का बना मकान पूरी तरह से जल गया. आग लगने के बाद एसडीआरएफ की मदद से ढाई से 12 वर्ष की उम्र की चारों बच्चियों की तलाश की गई, हालांकि बाद में जिला प्रशासन ने उनकी मौत की पुष्टि कर दी.

आग लगने से 4 बच्चियों की मौत
डिप्टी कलेक्टर मिश्रा ने बताया कि त्यूणी पुल के पास मौजूद एक मकान में दो परिवार रहते हैं. गुरुवार शाम को घटना के वक्त बालिकाओं की मां घर से बाहर कपडे़ धोने गई थीं. इसके अलावा आग लगने के बाद एक पुरुष और एक लड़का घर से बाहर निकलने में कामयाब रहे. लेकिन बच्चियां उसी में फंस गईं.

मकान में आग लगने की वजह
चश्मदीदों के मुताबिक, मकान में आग गैस सिलेंडर के फटने से लगने की आशंका जताई गई है. हालांकि, इस घटना का सही कारण क्या है यह जांच के बाद ही पता चलेगा. जिला प्रशासन ने कहा कि देहरादून जिले के तुनी पुल के पास कल शाम एक घर में लगी भीषण आग में चार लोगों की मौत हो गई. दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

सीएम धामी ने कही ये बात
हालांकि, आग लगने के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर कहा कि आज चकराता स्थित त्यूणी पुल के पास 4 मंजिला मकान में आग लगने से कुछ लोगों के वहां फसे होने का समाचार मिला. मैं वहां रह रहे परिवारों की कुशलता की कामना करता हूं. पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है. अधिकारियों को तत्परता से काम करने के निर्देश दिए गए हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

दर्दनाक हादसा, गैस सिलेंडर में विस्फोट के बाद घर में लगी आग, 4 बच्चियों की मौत

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ......