coronavirus update in india : देश में 37 हजार के पार कोरोना एक्टिव केस, यूपी सरकार ने जारी की गाइडलाइन
File Photo


नई दिल्ली : भारत में कोरोना की नई लहर की शुरुआत हो चुकी है. इसके साथ ही लोगों में कोरोना की दहशत फिर से सताने लगी है। दिल्ली, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश जैसे कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामले एक माह जहां शून्य थे वहीं, इन सभी जगहों पर कोरोना के मामले अब सक्रिय चुके हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की आज (मंगलवार) जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 5676 नए केस सामने आए. इसके साथ ही देश में एक्टिव मरीज़ों की संख्या बढ़कर 37 हजार के पार चली गई.

हिमाचल प्रदेश में 422 नए केस, 6 मरजों की मौत
हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 422 मामले सामने आए हैं जबकि 2 दिन में 6 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में  23 कोरोना मरीज अस्पतालों में भर्ती है, जबकि 424 मरीज सोमवार को ठीक भी हुए हैं. सूबे में कोरोना एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर अब 1762 हो गई है.

दिल्ली में कोरोना के 484 नए केस, हर चौथा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव
दिल्ली में सोमवार को कोविड-19 के 484 नए मामले दर्ज किए गए और संक्रमण दर 26.58 प्रतिशत दर्ज की गई जिसका मतलब है कि हर चार में से एक व्यक्ति जांच में संक्रमित पाया गया

यूपी में कोरोना के 176 नए केस
यूपी में कोरोना संक्रमित 176 नए मरीज मिले हैं. सबसे ज्यादा 61 संक्रमित लखनऊ में मिले हैं. वहीं गौतमबुद्ध नगर में 31, गाजियाबाद में 26, अमरोहा में 9, ललितपुर में 6 व वाराणसी में 5 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 1,282 हो गए हैं. बीते 31 मार्च को 352 सक्रिय केस थे.

एम्स ने स्टाफ के लिए जारी किया गया प्रोटोकॉल
कोरोना को लकर  एम्स के स्टाफ के लिए नया प्रोटोकॉल जारी किया गया है. इसके तहत एम्स परिसर में 5 लोग एक साथ इकठ्ठा नहीं खड़े हो सकते हैं या बैठ सकते हैं. इसके साथ ही किसी भी तरह के बड़े कॉन्फ्रेंस से बचने की हिदायत दी गई है. वहीं कैंटीन में एक बार कम से कम लोगों को आने के लिए कहा गया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

coronavirus update in india : देश में 37 हजार के पार कोरोना एक्टिव केस, यूपी सरकार ने जारी की गाइडलाइन

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ......