मध्य प्रदेश : खरगोन में पुल से नीचे गिरी बस, 15 की दर्दनाक मौत, सरकार ने किया मुआवजे ऐलान
खाई में गिरी अनियंत्रित बस


खरगोन : मध्य प्रदेश के खरगोन में बड़ा हादसा हुआ. इस हादसे में 15 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है, जबकि करीब 25 से लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि हादसा उस वक्त हुआ जब इंदौर की ओर जा रही एक प्राइवेट बस हथिनी नदी पर बने पुल से नीचे गिर गई. खरगोन से करीब 40 किलोमीटर दूर दरभंगा में ये हादसा हुआ है.


हादसे पर राज्य सरकार घायलों के मुफ्त इलाज के साथ ही मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. मंगलवार सुबह हुए इस हादसे के हड़कंप मच गया है. बस खरगोन में खरगोन टेमला मार्ग पर दसंगा के पास ही पहुंची थी कि चालक नियंत्रण खो बैठा और बस अनियंत्रित होकर पुल से नीचे जा गिरी. लोग तेज आवाज सुनकर पुल की ओर दौड़ पड़े.

हादसे वाली जगह ग्रामीण पहुंच गए और बस में फंसे लोगों को निकालना शुरू किया।  हादसे की जानकारी पुलिस को दी गई. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, जबकि घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया  है.  पुलिस ने एम्बुलेंस के कई घायलों को ट्रैक्टर ट्रॉली से नजदीकी अस्पताल भेजा.

इस भयावह हादसे में 14 लोगों को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया जबकि अन्य घायलों को उपचार के अस्पताल में जारी है. हादसे पर खरगोन के पुलिस अधीक्षक (एसपी) धर्मवीर सिंह ने कहा था कि हादसे में 14 लोगों की मौत हुई है जबकि करीब 20 लोग घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि इंदौर की ओर जा रही बस में करीब 50 लोग सवार थे. बाद में एक घायल ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया जिसके बाद मृतकों की तादाद बढ़कर 15 हो गई.

 मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख मुआवजा
हादसे में मारे गए लोगों के लिए राज्य सरकार ने मुआवजे का ऐलान किया है. सरकार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50 हजार और अन्य घायलों को भी 25 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

मध्य प्रदेश : खरगोन में पुल से नीचे गिरी बस, 15 की दर्दनाक मौत, सरकार ने किया मुआवजे ऐलान

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ......