मानसून की पहली बारिश में मुंबई में धंसी बिल्डिंग तो दिल्ली रेलवे स्टेशन पर करंट से महिला की मौत, पंचकूला में बह गई कार
दिल्ली में बारिश से महिला की मौत, मुंबई में गिरी बिल्डिंग


नई दिल्ली : देश के कई अलग-अलग राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी है. जिसके बाद भारी  बारिश के चलते कई जगहों पर हादसे की खबरें सामने आई हैं. दिल्ली से लेकर मुंबई तक सिर्फ पानी ही पानी है यही नहीं पंचकूला में जोरदार बारिश हुई है. दिल्ली में बारिश का आलम ये है रेलवे स्टेशन पर पानी में डूबे एक तार में करंट उतर आने से एक महिला की मौत हो गई है. मुंबई में बारिश के चलते एक बिल्डिंग गिर जाने से दो लोग उसमे फंस गए हैं. वहीं हरियाणा के  पंचकूला में भारी के बीच एक कार बह गई है.


पंचकूला में नदी बह गई कार
जानकारी के अनुसार पंचकूला के खड़क मंगोली के पास मंदिर में दर्शन करने पहुंची एक महिला की कार नदी में बह गई. महिला अपनी मां के साथ दर्शन करने मंदिर पहुंची थी. जैसे ही वह नदी के किनारे कार खड़ी करके मंदिर दर्शन के लिए गई. इसी बीच पानी के तेज बहाव में महिला की कार बह गई. वहीं गाड़ी में सवार महिला को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है और नदी से कार को निकालने के प्रयास किये जा रहे हैं.

नरिश में मुंबई में गिरा बंगला
मुंबई में पिछले 24 घंटे से अधिक समय से रही बारिश हो रही है. जिसके चलते आम जनजीवन प्रभावित होने के साथ ही घाटकोपर स्थित त्रिमूर्ति बंगलो का कुछ हिस्सा गिर गया. आसपास के लोगों ने मलबे में 1-2 लोगों के दबे होने की आशंका जताई है. हादसे के सूचना पर फायर ब्रिगेड और NDRF की टीम मौके पर पहुंच गई हैं और राहत बचाव कार्य में जुट गई हैं.

दिल्ली स्टेशन पर महिला की मौत
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भारी बारिश के चलते वाटर लॉगिंग में करंट उतर आने से साक्षी आहूजा नाम की महिला की मौत हो गई. बताया जा रहा है महिला अपने पति के साथ कहीं जा रही थी. पानी में डूबी हुई बिजली के तार के संपर्क में आने से महिला की मौत हो गई. रेलवे और पुलिस मौत के मामले की जांच करने में जुट गई है.  

कुल्लू में बह गई गाड़ियां
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में भारी के चलते करीब 8 गाड़ियां बह गई थी. जिन्हे JCB की मदद से बाहर निकाल लिया गया है. यहां भी कल रात से लगातार बारिश हो रही है. जिसकी वजह से कुल्लू के मोहाल में सड़क किनारे खड़े वाहन बह गए.

उत्तर प्रदेश में मानसून की दस्तक
उत्तर प्रदेश में भी मानसून ने दस्तक दे दी है. कल देर रात शुरू हुई बारिश से राजधानी लखनऊ के कई इलाके नदी में तब्दील हो गए हैं. सड़कें लबालब पानी से ढक गई थी. बता दें कि देश में दक्षिण मॉनसून इस वक्त सक्रिय है और मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र को कवर किया हुआ है. मध्य प्रदेश, दिल्ली और हरियाणा, गुजरात, राजस्थान, पंजाब और जम्मू के कुछ हिस्सों में भी मानसून आ गया है. जो कुछ ही दिनों में आगे बढ़ जाएगा.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

मानसून की पहली बारिश में मुंबई में धंसी बिल्डिंग तो दिल्ली रेलवे स्टेशन पर करंट से महिला की मौत, पंचकूला में बह गई कार

पीएम मोदी ने राहुल और तेजस्वी पर साधा निशाना, कहा-एक शहजादे ने देश को और दूसरे ने पूरे बिहार को समझा है अपनी जागीर..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार के दरभंगा में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान ......