राजस्थान और मणिपुर में भूकंप तेज झटके, जयपुर में 15 मिनट तीन बार हिली धरती
File Photo


जयपुर : शुक्रवार सुबह राजस्थान से लेकर मणिपुर भूकंप के तेज झटके महसूस किये गए हैं. राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक 15 मिनट तीन बार भूकंप आया है. एक बाद एक लगातार झटकों सहमे लोग घरों से बाहर निकल आए. नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोलॉजी की वेबसाइट के मुताबिक, भूकंप सुबह 4:10 बजे आया.

राजस्थान के  जयपुर में आए भूकंप की रिक्टर स्केल पर तीव्रता क्रमश: 3.1, 3.4 और 4.4 मापी गई. वहीं भूकंप की गहराई जमीन से 10 किलोमीटर नीचे थी. फिलहाल अभी तक किसी तरह के जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. लगातार तीन झटकों से पूरा शहर दहशत  में हैं. लोग घरों से बाहर सड़कों पर भागते हुए दिखे.

पुलिस कंट्रोल रूम के मुताबिक एक घंटे के भीतर तीन बार भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप का पहला झटका 4:10 मिनट पर, दूसरा 4:23 पर और तीसरा 4:25. पर आया. वहीं, मणिपुर के उखरुल में सुबह 05:01 बजे 3.5 तीव्रता का भूकंप आया. जयपुर एकाएक तीन भूकंप के झटकों  से लोगों की नींद  उड़ गई.

वहीं, मणिपुर के उखरूल में आज भोर में भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.5 मापी गई. हालांकि यहां भी भूकंप से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है.  सोशल मीडिया पर लोगों ने भूकंप के झटकों के कई वीडियो पोस्ट किये  हैं. जो डराने वाले हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

राजस्थान और मणिपुर में भूकंप तेज झटके, जयपुर में 15 मिनट तीन बार हिली धरती

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ......