मणिपुर :  महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने वाला का घर फूंका, चार आरोपी गिरफ्तार, सीएम दिलाएंगे मौत की सजा
मुख्य आरोपी का घर फूंका


नई दिल्ली : मणिपुर में हिंसा की आड़ में दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में आज पूरा देश गुस्से में है. अब खबर सामने आ रही है कि इन दोनों महिलाओं के साथ गैंगरेप भी किया गया है. मामला इतना गंभीर है कि संसद के मानसूत्र सत्र के पहले दिन की कार्यवाही भी हंगामे की भेंट चढ़ गई है. हालांकि मामले में मुख्य आरोपी का घर फूंक दिया गया है. वहीं चार आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है.

मामले को सुप्रीम कोर्ट ने भी  स्वतः संज्ञान लिया है. मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डीवाई चंद्रचूड़ ने घटना को विचलित करने वाला बताया. उन्होंने राज्य और केंद्र सरकार से इस मामले में क्या कदम उठाए गए हैं, इसकी जानकारी मांगी है. वहीं महिला आयोग भी घटना पर कड़ी निंदा की है और दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी घटना पर दुख जताया है और दोषियों पर कठोर कार्रवाई की बात कही है.

बता दें कि बुधवार को मणिपुर के कांगपोकपी जिले के एक गांव में कुकी-जोमी समुदाय की दो महिलाओं को निर्वस्त्र परेड कराने का वीडियो सामने आया था. हालांकि घटना चार मई की बताई जा रही है और वीडियो बुधवार को सामने आया है. मामले में पीड़ित परिवार ने 18 मई को शिकायत की गई थी. जिसके बाद पुलिस ने 21 मई को एफआईआर दर्ज की थी. लेकिन,  ढ़ाई महीने बाद भी पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रही और आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई.

मौत की सजा दिलवाएंगे:  मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह
घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री ने कहा कि ये मानवता के खिलाफ अपराध है. आरोपियों को सजा-ए-मौत दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे. कार्रवाई जारी है. कुछ लोगों को  गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं बाकि की तलाश में टीमें जुटी हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

मणिपुर :  महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने वाला का घर फूंका, चार आरोपी गिरफ्तार, सीएम दिलाएंगे मौत की सजा

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ......