दिल्ली-NCR समेत कई इलाकों में सुबह-सुबह जोरदार बारिश, छाया अंधेरा, कई इलाकों में भरा पानी
दिल्ली में बुधवार सुबह-सुबह झमाझम बारिश


नई दिल्ली : दिल्ली में बुधवार सुबह हुई बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है. लेकिन इसके साथ ही एक बार फिर दिल्ली में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. राजधानी के मंडी हाउस से लेकर रिंग रोड और नोएडा के कई इलाकों में भी झमाझम बारिश जारी है. बारिश के साथ दिल्ली में अंधेरा छा जाने के कारण दिल्ली एनसीआर में लोगों को गाड़ी चलाने में भी परेशानी हो रही है. इसके साथ ही दिल्ली और नोएडा के कई इलाकों में जलभराव की समस्या हो गई है.

बता दें कि स्काईमेट ने बुधवार को होने वाली बारिश के बारे में पहले ही चेतावनी जारी की थी. स्काईमेट ने अलर्ट में कहा था कि पिछले 48 घंटों से पश्चिम मध्य और उससे सटे उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी (बीओबी) पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. एजेंसी ने कहा था कि उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और उससे सटे छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के हिस्सों पर पहले से ही चक्रवाती परिसंचरण की एक जोड़ी मौजूद है. इसके प्रभाव से अगले 24 घंटे में कम दबाव का क्षेत्र विकसित हो सकता है, जिसके चलते कई राज्यों में भारी बारिश देखने को मिल सकती हैं.



उधर मौसम विभाग ने देश के 12 राज्यों में भारी का आशंका जाहिर की है.  स्काईमेट के मुताबिक आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक और केरल में भारी बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. वहीं, दक्षिण गुजरात, दक्षिणी और पश्चिमी मध्य प्रदेश, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की भी संभावना है.

इन राज्यों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड में 28 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट है. वहीं, हिमाचल प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में 27 जुलाई तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 26 से 28 जुलाई के बीच, पश्चिमी राजस्थान में 25 और 26 जुलाई, जम्मू और कश्मीर में आज और 27 जुलाई को बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

दिल्ली-NCR समेत कई इलाकों में सुबह-सुबह जोरदार बारिश, छाया अंधेरा, कई इलाकों में भरा पानी

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ......