तमिलनाडु के कृष्णागिरि जिले में भीषण विस्फोट : तीन महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत
फाइल फोटो


चेन्नई : तमिलनाडु के कृष्णागिरि जिले में एक पटाखा इकाई में भीषण विस्फोट हुआ। हादसे में तीन महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत की खबर है। पुलिस के मुताबिक, जिले के पझायापेट्टई में पटाखा बनाने वाले गोदाम में अचानक हुए विस्फोट से कई लोग घायल हो गए। विस्फोट से इकाई के पास के घर और कुछ दुकानें क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। प्रभावितों को बचाने के लिए पुलिस और अग्निशमन एवं बचाव सेवा कर्मी मौके पर पहुंच गए हैं।

कृष्णागिरी के पुलिस अधीक्षक सरोज कुमार ठाकुर ने बताया कि पझायापेट्टई इलाके में रवि नाम के व्यक्ति की पटाखा फैक्ट्री के अंदर विस्फोट हुआ। आग आसपास की दुकानों और घरों तक फैल गई। पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान चलाया।

पुलिस अधीक्षक ठाकुर ने बताया कि सात लोगों को मृत घोषित कर दिया गया है और कुछ अन्य घायलों को इलाज के लिए नजदीकी सरकारी अस्पताल ले जाया गया है। यहां एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। घायलों को इलाज के लिए कृष्णागिरी सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया। इससे पहले मंगलवार को विरुधुनगर जिले के शिवकाशी शहर में एक पटाखा निर्माण फैक्ट्री में विस्फोट होने से दो लोगों की मौत हो गई थी।

कृष्णागिरी में पटाखा फैक्ट्री में हुई दुर्घटना को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ये दुर्घटना दुखद है। मैं मृतकों के परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। 

अधिक देश की खबरें

तमिलनाडु के कृष्णागिरि जिले में भीषण विस्फोट : तीन महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ......