महाराष्ट्र के तीन जिलों में भूकंप से कांपी धरती, जानमाल का कोई नुकसान नहीं
File Photo


मुंबई : पिछले कई दिंनो से देश के अलग-अलग शहरों में भूकंप के झटकों के कई मामले सामने आये हैं. इसी क्रम में बुधवार को पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर, सांगली और सातारा जिलों में भूकंप के कम तीव्रता के हलके झटके महसूस किए गए. हालाँकि इन झटकों से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.4  मापी गई है और भूकंप का केंद्र 5 किमी गहराई में बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक आज (बुधवार) सुबह लगभग 6.45 बजे कोल्हापुर जिले के साथ सांगली और सातारा जिले में भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गये. कोल्हापुर से 76 किलोमीटर दूर चंदोली अभयारण्य इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए. इसी तरह सातारा जिले के पाटन शहर समेत आसपास के गांवों में भी भूकंप के मामूली झटके महसूस किये गए हैं.

सांगली की शिराला तहसील के कई गांवों में भूकंप की वजह से लोगों में सनसनी फैल गई थी. सुबह व्यायाम के लिए निकले नागरिकों में भय का माहौल रहा. बताया जा रहा है कि भूकंप के झटके कोयना बांध से 20 किमी दूर महसूस किए गए. हालांकि इससे बांध क्षेत्र में कोई नुकसान नहीं हुआ है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

महाराष्ट्र के तीन जिलों में भूकंप से कांपी धरती, जानमाल का कोई नुकसान नहीं

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार से मुकाबला नहीं ......