शरद पवार और अजित के बीच ‘गुप्त मीटिंग’ से महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल, कांग्रेस और उद्धव सेना ने बुलाई अहम बैठक
शरद पवार और अजित पवार


मुंबई : महाराष्ट्र में शरद पवार और उनके भतीजे अजित पवार की गुप्त मीटिंग को लेकर राज्य में राजनीति में हलचल बढ़ गई है. चाचा और भतीजे की इस मीटिंग से एमवीए के अलावा शिवसेना (UBT) और कांग्रेस की टेंशन बढ़ गई है.  राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि वह राकांपा प्रमुख शरद पवार और राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बीच ‘गुप्त रूप से’ होने वाली बैठकों को महाविकास अघाड़ी गठबंधन के लिए ठीक नहीं मानते हैं और यह उनकी पार्टी के लिए चिंता का विषय है.

बता दें की शरद पवार शिवसेना (UBT), कांग्रेस और राकांपा के महाविकास अघाड़ी (MVA) गठबंधन का हिस्सा हैं, जबकि उनके भतीजे अजित पवार ने पिछले महीने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल होने के लिए राकांपा को तोड़ दिया था. इस बीच महाराष्ट्र कांग्रेस और शिवसेना (UBT) ने आज मुंबई में अपनी कोर कमिटी की बैठक बुलाई है, जिसमें महाविकास अघाड़ी में एनसीपी की भूमिका को लेकर चर्चा संभव है.

हम शरद पवार और अजित के बीच गुप्त बैठकों को मंजूरी नहीं देते: नाना पटोले 
इससे पहले गत शनिवार को पुणे में वरिष्ठ नेता शरद पवार की अपने भतीजे से मुलाकात के बारे में मंगलवार को पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, ‘यह हमारे लिए चिंता का विषय है और हम शरद पवार और अजित पवार के बीच गुप्त रूप से होने वाली बैठकों को मंजूरी नहीं देते हैं.’

पवार साहब ने अजित को बनाया है, उन्होंने शरद पवार को नहीं: संजय राउत
इस बीच कांग्रेस के एक पूर्व सीएम के हवाले से मीडिया रिपोर्टों पर कि अजित पवार ने शरद पवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह देने की पेशकश की है, शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा, ‘…अजित पवार इतने बड़े नेता नहीं हैं कि वह शरद पवार को ऑफर दे सकें. पवार साहब ने अजित पवार को बनाया, अजित पवार ने शरद पवार को नहीं बनाया…उनका (शरद पवार) कद ऊंचा है…’ 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)
  

अधिक देश की खबरें

शरद पवार और अजित के बीच ‘गुप्त मीटिंग’ से महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल, कांग्रेस और उद्धव सेना ने बुलाई अहम बैठक

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार से मुकाबला नहीं ......