चौधरी चरण सिंह को मिलेगा भारत रत्न, पीएम मोदी ने किया ऐलान
पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह और पीएम नरेंद्र मोदी


नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव आते ही सबसे ज्यादा सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश में हर दिन राजनीति में कुछ न कुछ नया देखने को मिल रहा है. दरअसल, RLD प्रमुख जयंत चौधरी के बीजेपी के साथ जाने पर सपा समेत कई अन्य पार्टियों में हलचल बढ़ गई है. इस बीच समाजवादी पार्टी ने इन अटकलों को सिरे से खारिज करते हुए अपना भरोसा छोटे चौधरी पर जताया. लेकिन आज  BJP ने बड़ा दांव खेलते हुए उनके भरोसे पर पानी फेर दिया है. दरअसल, आज मोदी सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए जयंत के दादा और देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का फैसला किया है.

बता दें, प्रधानमंत्री मोदी ने अपने सोशल मीडिया X के हैंडल से ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि, “हमारी सरकार का यह सौभाग्य है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है. यह सम्मान देश के लिए उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है. उन्होंने किसानों के अधिकार और उनके कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया था. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हों या देश के गृहमंत्री और यहां तक कि एक विधायक के रूप में भी, उन्होंने हमेशा राष्ट्र निर्माण को गति प्रदान की. वे आपातकाल के विरोध में भी डटकर खड़े रहेहमारे किसान भाई-बहनों के लिए उनका समर्पण भाव और इमरजेंसी के दौरान लोकतंत्र के लिए उनकी प्रतिबद्धता पूरे देश को प्रेरित करने वाली है.

वहीँ, पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का पीएम मोदी ने ऐलान किया है
. पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय नरसिम्हा राव और पूर्व वैज्ञानिक स्वामीनाथन को भी भारत रत्न देने की घोषणा हुई है. ऐसे में बीजेपी-आरएलडी गठबंधन की चर्चा के बीच चौधरी साहेब को भारत रत्न दिए जाने के ऐलान से अब तस्वीर लगभग साफ है की भारतीय जनता पार्टी और RLD का गठबंधन तय है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

चौधरी चरण सिंह को मिलेगा भारत रत्न, पीएम मोदी ने किया ऐलान

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......