बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले उथल-पुथल, JDU के पांच तो RJD के 12 विधायकों से नहीं हो रहा संपर्क
नीतीश कुमार


पटना : बिहार में सियासी उथल-पुथल थमने का नाम नहीं ले रही है. नीतीश कुमार के फ्लोर टेस्ट से पहले सभी पार्टियां अपने-अपने विधायकों को साधने में जुटी हुई हैं. आरजेडी और जेडीयू दोनों के विधायकों की बैठक बुलाई जा रही है, इससे पहले दोनों पार्टियों के नेताओं ने भोज का कार्यक्रम रखा है. इसमें जेडीयू के पांच विधायक नाराज होने के कारण शामिल नहीं हो रहे हैं, तो उधर आरजेडी में दोपहर को होने वाली बैठक से पहले 12 विधायकों का फोन नॉट रिचेबल आ रहा है.

बिहार में नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट से होने से पहले एनडीए अपना बहुमत साबित करने के लिए एडी चोटी का जोर लगा रही है. वहीं विपक्षी महागठबंधन के आरजेडी और कांग्रेस भी नीतीश कुमार और बीजेपी को फेल करने के लिए रणनीति बना रहे हैं. ऐसे में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को विधायक दल की अहम बैठक बुलाई थी. इस बैठक के पहले पार्टी के 12 विधायक आलाकमान के संपर्क से बाहर हैं. उन सभी का फोन नॉट रिचेवल आ रहा है. वहीं, कांग्रेस के विधायक प्रदेश से बाहर बताए जा रहे हैं.

खेला तो होगा.. मेला तो लगेगा
जेडीयू नेता नीरज ने आरजेडी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जिनका फोन ही स्विच ऑफ है साफ है कि नीतीश कुमार का काम बोलता है. कांग्रेस अपने विधायकों को मंदिर में कसम खिला रही है. उन्होंने आगे कहा कि फ्लोर टेस्ट में, खेला तो होगा ही, मेला लगेगा.

जेडीयू में भी 5 विधायक नाराज
जेडीयू ने भी अपने सभी विधायकों को पटना बुलाया है. आज जेडीयू नेता और बिहार सरकार में मंत्री श्रवण कुमार के यहां विधायकों का भोज है. रविवार को विधायक दल की बैठक होने वाली है, लेकिन जेडीयू के भोज में 5 से अधिक विधायक गायब रह सकते हैं. बताया जा रहा है कि पार्टी की ओर से फोन जाने पर कई विधायकों ने नाराजगी जाहिर की है. कई विधायकों ने यहां कह कह दिया कि आप अधिकारियों से सदन में वोट करा लीजिए हमारी आपको जरूरत क्या है.

सम्राट चौधरी बोले-देखते जाइए क्या खेला होगा
बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी विशेष रथ से बोध गया के लिए रवाना हुए. इस दौरान उन्होंने बयान दिया कि एनडीए विधायक पूरी तरह से एकजुट हैं. कहीं कोई टूट नहीं है. क्या खेला होगा ये देखते जाइए. बोध गया में हमारी पार्टी का वर्क शॉप है. उसी सिलसिले में जा रहे हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें