सुबह-सुबह बंगाल में ED की बड़ी कार्रवाई, एक साथ कई ठिकानों पर की छापेमारी
सांकेतिक तस्वीर


कोलकाता : पश्चिम बंगाल में सुबह-सुबह एक बार फिर से ईडी का एक्शन देखने को मिला है. राशन घोटाला केस में ईडी ने पश्चिम बंगाल में छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि अभी 6 अलग-अलग ठिकानों पर ईडी का सर्च ऑपरेशन जारी है. आरोपियों का हवाला कारोबारियों से कनेक्शन सामने आया है, जिसकी जांच की जा रही है.

दरअसल, केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी की कोलकाता जोनल यूनिट द्वारा करीब आधा दर्जन लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई की जा रही है. राशन वितरण घोटाला मामले में पिछले महीने भी कई लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई की गई थी. इस बार राशन घोटाला के आरोपियों का हवाला कारोबारियों के साथ कनेक्शन सामने आया है, जिसे लेकर ईडी ने एक्शन लिया है. भारतीय करेंसी को विदेशी मुद्रा में बदलाव करके विदेश भेजने का मामला है.

प्रवर्तन निदेशालय के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय बलों के साथ ईडी की टीमों ने साल्ट लेक, काइखली, मिर्जा गालिब स्ट्रीट, हावड़ा और कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी की है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों से पूछताछ की जा रही है, उनमें व्यवसायी और घोटाले में पहले गिरफ्तार किए गए लोगों से करीबी जुड़े लोग शामिल हैं.

ईडी अधिकारी ने बताया, ‘ये छापे राशन वितरण घोटाले से जुड़े हैं. हमें पहले ही गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के बाद इन लोगों की संलिप्तता के बारे में जानकारी मिली है.’ जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल में राशन वितरण में अनियमितताओं में कथित संलिप्तता के लिए राज्य के एक मंत्री और एक टीएमसी नेता सहित अन्य को गिरफ्तार किया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

सुबह-सुबह बंगाल में ED की बड़ी कार्रवाई, एक साथ कई ठिकानों पर की छापेमारी

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......