किसान आंदोलन : वकीलों की आवाजाही में हो रही दिक्कत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान, CJI ने किया ये बड़ा ऐलान
File Photo


नई दिल्ली : किसान आंदोलन की वजह से वकीलों की आवाजाही में हो रही दिक्कत का मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान में ले लिया है. मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए कहा कि अगर किसी भी वकील को आवाजाही की वजह से दिक्कत हो रही है तो हम उस हिसाब से समय में बदलाव करेंगे.

दरअसल सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ को पत्र लिखकर किसानों के दिल्ली चलो मार्च को स्वत: संज्ञान लेकर एक्शन लेने का अनुरोध किया है. बार एसोसिएशन ने सीजेआई चंद्रचूड़ से अनुरोध किया कि किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण आज जो वकील कोर्ट में पेश ना हो पाए, उनके खिलाफ कोई प्रतिकूल आदेश पारित नहीं किया जाए.

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन की ओर से लिखे गए पत्र में किसान आंदोलन की आड़ में अराजकता फैलाने वाले उपद्रवियों के खिलाफ एक्शन की भी मांग की गई है. इसमें कहा गया है कि किसानों के 2020-21 वाले आंदोलन के दौरान लोगों को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा था.

पत्र में इसके साथ ही दावा किया गया कि पिछले किसान आंदोलन की चलते कई लोगों की मौत भी हो गई थी. ऐसे में आज किसान दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हैं. ऐसे आंदोलन में गलत उद्देश्य से शामिल किसानों पर स्वत संज्ञान लेकर कार्रवाई की जाए.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

किसान आंदोलन : वकीलों की आवाजाही में हो रही दिक्कत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान, CJI ने किया ये बड़ा ऐलान

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......