लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 10वीं लिस्ट, किरण खेर और रीता बहुगुणा का कटा टिकट
भारतीय जनता पार्टी


नई दिल्‍ली : भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव-2024 के लिए प्रत्‍याशियों की 10वीं लिस्‍ट जारी कर दी है. इसमें 9 प्रत्‍याशियों के नाम शामिल हैं. दिलचस्‍प बात यह है कि भाजपा ने आसनसोल सीट पर नया उम्‍मीदवार दिया है. पहले इस सीट से भोजपुरी फिल्‍मों के सुपरस्‍टार पवन सिंह को टिकट दिया गया था, लेकिन उन्‍होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था. अब उनकी जगह एसएस अहलूवालिया को टिकट दिया गया है. इसके अलावा चंडीगढ़ से किरण खेर और प्रयागराज से रीता बहुगुणा जोशी का टिकट इस बार काट दिया गया है. इन सीटों पर बीजेपी ने नए प्रत्‍याशी उतारे हैं.

भाजपा के राष्‍ट्रीय महासचिव एवं मुख्‍यालय प्रभारी अरुण सिंह ने बीजेपी प्रत्‍याशियों की 10वीं लिस्‍ट जारी की है. चंडीगढ़ से मौजूदा सांसद किरण खेर का टिकट इस बार कट गया है. उनकी जगह पर भाजपा ने संजय टंडन को अपना उम्‍मीदवार बनाय है. इसके अलावा इलाहाबाद लोकसभा सीट के लिए भी बीजेपी ने इस बार प्रत्‍याशी बदले हैं. रीता बहुगुणा जोशी यहां से बीजेपी की मौजूदा सांसद हैं, लेकिन भाजपा ने इस दफे नीरज त्रिपाठी को अपना उम्‍मीदवार बनाया है. बता दें कि इलाहाबाद लोकसभा सीट की गिनती हमेशा से वीवीआईपी संसदीय क्षेत्रों में होती है. इस लोकसभा सीट ने देश को कई प्रधानमंत्री दिए हैं.

आसनसोल से बदला उम्‍मीदवार
पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट पर सबकी निगाहें टिकी थीं. भाजपा ने पहले यहां से भोजपुरी फिल्‍मों के सुपरस्‍टार पवन सिंह को अपना उम्‍मीदवार बनाने की घोषणा की थी, लेकिन पवन सिंह ने चुनाव लड़ने से ही इनकार कर दिया था. ऐसे में भाजपा को इस सीट से अपने प्रत्‍याशी बदलने पड़े हैं. बीजेपी की ओर से जारी 10वीं सूची में एसएस अहलूवालिया को आसनसोल लोकसभा सीट से उम्‍मीदवार बनाया गया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 10वीं लिस्ट, किरण खेर और रीता बहुगुणा का कटा टिकट

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ......