प्रियंका गांधी का नारा 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' मऊ में होगा चरितार्थ!
सांकेतिक तस्वीर


मऊ : जनपद के चार विधानसभा सीट में से तीन विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। लेकिन विधानसभा घोसी में कांग्रेस ने किसी नाम की घोषणा नहीं की है। ऐसे में क्या घोसी विधानसभा सीट पर 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं, प्रियंका वाड्रा का नारा मऊ जनपद में चरितार्थ होगा?

कांग्रेस ने मऊ की चार विधानसभा सीटों में मधुबन से पूर्व विधायक अमरेश चन्द्र पाण्डेय, मऊ सदर से माधवेन्द्र बहादुर सिंह व मुहम्मदाबाद गोहना सुरक्षित सीट से बनवारी राम के उम्मीदवारी के नाम की मुहर तो लगा दी है। चार में से तीन सीट पर प्रत्याशी की घोषणा के बाद एक ही सीट घोसी बचती है, जिसपर महिला प्रत्याशी होगी या पुरूष, कुछ भी साफ नहीं है।

अगर कांग्रेस मऊ में घोसी से महिला प्रत्याशी की घोषणा नहीं करती हैं तो, मऊ जनपद में प्रियंका वाड्रा का महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने का वादा कोरा साबित होगा, और लड़की हूं लड़ सकती हूं की बात राजनीति के मैदान में मऊ जनपद में बेमानी साबित होगी।

मऊ की चार विधानसभा सीटों में तीन पर पुरुष प्रत्याशी उतार चुकी कांग्रेस की घोसी सीट पर ही लोगों की निगाहें टिकी है कि कांग्रेस यहां क्या करती है। वैसे तो घोसी विधानसभा की सीट का मुकाबला काफी दिलचस्प है। यहां से समाजवादी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी छोड़कर आए दारा सिंह चौहान को अपना उम्मीदवार बनाया है। बसपा ने पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान के पौत्र विक्रम चौहान को भी उम्मीदवार घोषित किया है तो आम आदमी पार्टी ने जिला पंचायत सदस्य पंकज भारती को उम्मीदवार बनाया है। लेकिन भाजपा और कांग्रेस के पत्ते अभी तक नहीं खुले हैं।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें