RTI में बड़ा खुलासा, सोनिया गांधी ने नहीं भरा किराया, अब बीजेपी चंदा इकट्ठा कर जमा करेगी
सोनिया गांधी (File Photo)


नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर कांग्रेस पर तंज कसा है. दरअसल, कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के 10 जनपथ आवास का किराया कई सालों से नहीं जमा किया, इतना ही नहीं कांग्रेस ने अपने मुख्यालय समेत कई बिल्डिंगों का भी किराया नहीं जमा किया है. इसका खुलासा सूचना का अधिकार नियम (RTI) के जरिए हुआ है.

बता दें कि अब भारतीय जनता पार्टी सोनिया गांधी के आवास और अन्य बिल्डिंगों बकाया पड़े बिल को चंदा इकठ्ठा कर उसे जमा करेगी. केंद्रीय शहरी विकास व आवास मंत्रालय ने आरटीआई कार्यकर्ता सुजित पटेल की अर्जी के जवाब में कहा कि कांग्रेस के कई नेता सरकारी बिल्डिंगों का किराया नहीं चुका रहे हैं.

कांग्रेस नेताओं ने नहीं चुकाया किराया
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ, 24 अकबर रोड स्थित- कांग्रेस मुख्यालय और चाणक्यपुरी में सोनिया गांधी के निजी सचिव के आवास का किराया लंबे समय से नहीं चुकाया गया है. जो अब इन बंगलों का किराया लाखों रूपये में हो गया है..

कितना किराया अभी है बाकी?
जानकारी के मुताबिक कांग्रेस पार्टी मुख्यालय का 12 लाख 69 हजार 902 रुपये किराया बाकी  है. आखिरी बार दिसंबर, 2012 में इसका किराया जमा किया गया था. वहीं सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ का 4 हजार 610 रुपये किराया बाकी है. इसका किराया पिछली बार सितंबर, 2020 में चुकाया गया था. इसी तरह से दिल्ली की चाणक्यपुरी में सोनिया गांधी के निजी सचिव, विंसेंट जॉर्ज के बंगला नंबर सी- 109 का 5 लाख 7 हजार 911 रुपये किराया बाकी है. आखिरी बार इस बंगले का किराया अगस्त, 2013 में चुकाया गया था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें