हिजाब मामला : सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इंकार, कहा-कर्नाटक में क्या हो रहा हम देख रहे हैं
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : कर्नाटक के हिजाब मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. हिजाब मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मामले की सुनवाई अभी कर्नाटक हाई कोर्ट चल रही और हम अपनी नजर बनाए हुए हैं. गौरतलब है, बीते दिन पहले स्कूल में लड़की के हिजाब पहनकर आने के मामले में कुछ स्कूली लड़कों ने आपत्ति जाहिर की थी और लड़की से हिजाब हटाने को कहा था, जिसके बाद कई राज्यों में बवाल शुरू हो गया था.

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की हिजाब मामले की याचिका
हिजाब मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सही समय आने पर इस केस की सुनवाई की जाएगी. अभी ये मामला हाई कोर्ट में है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने दूसरी बार हिजाब मामले की सुनवाई से इनकार किया है. पहले भी ये मामला सुप्रीम कोर्ट के सामने लाया जा चुका है.

मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कर्नाटक में क्या हो रहा है उसपर हमारी नजर बनी हुई है और समय आने पर इस पर सुनवाई भी की जाएगी. अभी ये मामला हाई कोर्ट में है. SC ने कहा कि मामले को राष्ट्रीय स्तर का मुद्दा न बनाएं और वह उचित समय पर हस्तक्षेप करेगा. हिजाब मामले को धार्मिक और राजनीतिक न बनाएं.

बता दें कि कर्नाटक हाई कोर्ट ने हाल ही में अंतरिम आदेश जारी किया था कि अगले आदेश तक स्कूलों को दोबारा खोला जाए और तब तक स्कूलों में धार्मिक पहनावे पर रोक लगाई जाए. हाई कोर्ट के इसी आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें