एक्शन में कांग्रेस सुप्रीमो, हारे हुए राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से मांगा इस्तीफा, इन्होने छोड़ा पद
सोनिया गांधी (File Photo)


यूपी समेत देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ने बड़ी कार्रवाई की है. सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्षों से इस्तीफा मांगा है.


बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि इन राज्यों में संगठन के पुनर्गठन के लिए पीसीसी अध्यक्षों से इस्तीफे की मांग की गई है. गौरतलब है कि 5 राज्यों विधानसभा चुनावों कांग्रेस बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है. जिसके बाद पार्टी सुप्रीमो ने रविवार को एक बैठक बुलाई थी और उसके बाद लगातार कार्रवाई का दौर जारी है.

उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष का इस्तीफा
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष के इस फैसले के बाद उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. राज्य के विधानसभा चुनाव उन्होंने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपना त्यागपत्र सौंप दिया है.

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष का इस्तीफा इस्तीफा
अजय कुमार लल्लू ने भी यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. ट्विटर के जरिए लल्लू ने कहा, ''विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए उप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं.

पंजाब में अपनी सीट नहीं बचा पाए CM और अध्यक्ष
कांग्रेस शासित राज्य पंजाब में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू अपनी सीट भी नहीं बचा पाए, जबकि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के कई नेताओं की जमानत जब्त हो गई. इसके अलावा उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में भी कांग्रेस को बुरी तरह से हार का मुंह देखना पड़ा है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें