रविवार को दिवाली की पूर्व संध्या पर पीएम मोदी करेंगे दीपोत्सव का शुभारंभ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार  (23 अक्टूबर) को अयोध्या दौरे पर रहेंगे। दिवाली की पूर्व संध्या पर पीएम मोदी यहां दीपोत्सव का शुभारंभ करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी शाम करीब 05 बजे श्री रामलला का दर्शन करेंगे। इसके बाद श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र स्थल का निरीक्षण करेंगे। गौरतलब है इस वर्ष दीपोत्सव का छठा संस्करण आयोजित किया जा रहा है और पहला मौका होगा जब प्रधानमंत्री मोदी समारोह में खुद हिस्सा लेने आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, प्रधानमंत्री शाम करीब 5:45 बजे प्रतीकात्मक भगवान श्रीराम का राज्याभिषेक करेंगे। लगभग 6:30 बजे प्रधानमंत्री सरयू नदी के नया घाट पर आरती में भी शामिल होंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री भव्य दीपोत्सव समारोह की शुरुआत करेंगे। इस अवसर पर 15 लाख से अधिक दीये जलाए जाएंगे। दीपोत्सव के दौरान विभिन्न राज्यों के विभिन्न नृत्य रूपों के साथ पांच एनिमेटेड झांकियां और 11 रामलीला झांकियां भी लगाई जाएंगी। प्रधानमंत्री ग्रैंड म्यूजिकल लेजर शो के साथ-साथ सरयू नदी के तट पर राम की पैड़ी में थ्री-डी होलोग्राफिक प्रोजेक्शन मैपिंग शो भी देखेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री के अयोध्या दौरे के मद्देनजर साकेत महाविद्यालय परिसर में तीन हेलीकॉप्टर के उतरने की व्यवस्था की जा रही है। स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की टीम ने गुरुवार को राज्य पुलिस के अधिकारियों एवं स्थानीय जिला प्रशासन के साथ मौके पर सुरक्षा व्यवस्था को परखा और जरूरी दिशा निर्देश दिए।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें