संसद में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, लोकसभा अध्यक्ष से लेकर पीएम मोदी तक मास्क में आए नजर
सभापति जगदीप धनखड़ और लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला


नई दिल्ली : दुनियाभर में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार के अलावा राज्य सरकारें भी अलर्ट मोड़ पर हैं. इस बीच संसद में गुरुवार से एक बार फिर मास्क अनिवार्यता कर  दिया गया है. चीन में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जिसको देखते हुए संसद में सुरक्षाकर्मियों, अधिकारियों और सांसदों के बीच मास्क का वितरण हुआ और उन्हें मास्क लगाने की सलाह दी गई.

बता दें कि राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ और लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला आज सदन में मास्क लगाकर पहुंचे. यही नहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी राज्यसभा की कार्यवाही में शामिल होने पहुंचे तो वे मास्क पहने हुए दिखाई दिये. इसके अलावा कई सांसदों ने भी संसद में मास्क का उपयोग किया.

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि चीन में बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने एहतियातन मास्क लगाने की सिफारिश की है. एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हमें इस हिदायत का पालन करना चाहिए. लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही अध्यक्ष ओम बिरला ने सदस्यों से मास्क पहनने की अपील की और कोरोना उचित व्यवहार के प्रति जागरूकता फैलाने का आग्रह किया. 


उन्होंने कहा, “विश्व के कतिपय देशों में कोविड-19 महामारी के फिर से सक्रिय होने के मामले को देखते हुए सांसदों से सतर्कता और सावधानी बरतने, मास्क का उपयोग करने तथा जनजागरूकता उत्पन्न करने का आग्रह किया जाता है.”

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें