नागपुर टेस्ट : जडेजा की फिरकी के आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम ढ़ेर, झटके 5 विकेट
विकेट लेने के बाद ख़ुशी मनाते भारतीय खिलाड़ी


नागपुर : भारत ने 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच की पहली पारी ऑस्ट्रेलियाई टीम को 177 रन पर ढेर कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशेन ने 49, स्टीव स्मिथ ने 37,एलेक्स कैरी ने 36 और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 31 रन बनाए. भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को अपनी फिरकी में फंसा कर  5 विकेट झटके हैं.

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में मोहम्मद सिराज ने सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (01) को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई. तीसरे ओवर में मोहम्मद शमी ने डेविड वॉर्नर (01) को बोल्ड कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई.

इसके बाद लाबुशेन और स्टीव स्मिथ ने तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को तोड़ा रवींद्र जडेजा ने. जडेजा ने पहले मार्नस लाबुशेन को श्रीकर भरत के हाथों स्टंप कराया और उसके बाद मैट रेनशॉ को एलबीडब्ल्यू कर ऑस्ट्रेलिया को दो लगातार झटके दिये. लाबुशेन ने 49 रन बनाए, जबकि रेनशॉ ने खाता भी नहीं खोला.

जडेजा ने इसके बाद 109 के कुल स्कोर पर स्मिथ को बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका दिया. स्मिथ ने 37 रन बनाए. एलेक्स कैरी और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने इसके बाद छठे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की. अश्विन ने 162 के कुल स्कोर पर कैरी को बोल्ड कर यह साझेदारी तोड़ी. कैरी ने 36 रन बनाए. अश्विन ने इसके बाद कप्तान पैट कमिंस (06) को बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को सातवां झटका दिया. जडेजा ने 174 के कुल स्कोर पर टॉड मर्फी (00) को एलबीडब्ल्यू कर मैच में अपना चौथा विकेट लेते हुए ऑस्ट्रेलिया को आठवां झटका दिया. 176 के कुल स्कोर पर जडेजा ने पीटर हैंड्सकॉम्ब (31) को एलबीडब्ल्यू कर मैच में अपने पांच विकेट पूरे किये. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें