शाहरुख की पठान ने कमाई के मामले में सलमान की भाईजान और आमिर खान की सीक्रेट सुपरस्टार को पीछे छोड़ा
शाहरुख खान की फिल्म पठान


नई दिल्ली : सलमान खान की बजरंगी भाईजान और आमिर खान की सीक्रेट सुपरस्टार को पीछे छोड़ते हुए शाहरुख खान की फिल्म पठान इतिहास की पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है। यश राज फिल्म्स (वाईआरएफ) के अनुसार पठान ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 946 करोड़ रुपये से अधिक का कलेक्शन कर लिया है, हालांकि अभी यह फिल्म एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर और बाहुबली-2: द कन्क्लूजन, केजीएफ चैप्टर-2 और दंगल फिल्म से पीछे है.

वाईआरएफ ने ट्वीट किया कि ₹946 करोड़ के ग्लोबल कलेक्शन के साथ पठान भारतीय सिनेमा (मूल भाषा) के इतिहास में सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है. वाईआरएफ के अनुसार, फिल्म ने भारत में ₹588 करोड़ (शुद्ध ₹489 करोड़) और विदेश में ₹358 करोड़ की कमाई की है.

फिल्म पठान की सफलता से शाहरुख खुश हैं और निर्देशक सिद्धार्थ आनंद को इतनी बेहतरीन फिल्म बनाने का श्रेय दिया है. उन्होंने एक वीडियो में कहा, “मुझे लगता है कि फिल्म की इस शैली को सिद्धार्थ से बेहतर कोई नहीं जानता. वह इस तरह के सिनेमा को बखूबी जानते हैं. मैं सिर्फ उस दुनिया से प्यार करता हूं जो सिद्धार्थ बनाता है. यह एक एक्शन फिल्म है, जो मेरे दिल के करीब है. मुझे लगता है कि यह बहुत सारे अच्छे लोगों ने बहुत अच्छाई के साथ बनाई गई है... मुझे लगता है कि यह सिनेमा है, जो आज की मांग है. यह ऐसी फिल्म है, जिसे आप बड़े पर्दे पर देखना चाहते हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक मनोरंजन की खबरें

कान्स 2024 से ऐश्वर्या राय बच्चन और कियारा आडवानी थाई-हाई स्लिट ड्रेस में एक्ट्रेस ने ली स्टाइलिश एंट्री

कान्स 2024 से ऐश्वर्या राय बच्चन और कियारा आडवानी थाई-हाई स्लिट ड्रेस में एक्ट्रेस ने ली स्टाइलिश एंट्री..

कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 के पहले दिन ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपने लुक से सबका ध्यान खींचा। ... ...