रविंद्र जडेजा बने 250 सबसे तेज विकेट और 2500 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी
रवींद्र जडेजा


नई दिल्ली : भारतीय स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा शुक्रवार को 250 विकेट और 2500 टेस्ट रन बनाने वाले दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी बन गए। इसके अलावा वह पहले भारतीय खिलाड़ी हैं, जो सबसे तेज इस मुकाम पर पहुंचे हैं। जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई पारी के 46वें ओवर में उस्मान ख्वाजा को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की। जडेजा की गेंद पर केएल राहुल ने ख्वाजा का कैच पकड़ा।


जडेजा ने अपने 62वें टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल की। वहीं, भारतीय दिग्गज कपिल देव ने 65 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी। कुल मिलाकर, जडेजा ने इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर इयान बॉथम के पीछे दूसरा स्थान हासिल किया। बॉथम ने केवल 55 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की।

इस सूची में जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अनिल कुंबले और कपिल देव के साथ दोहरे आंकड़े तक पहुंचने वाले चौथे भारतीय हैं। वह 250 टेस्ट विकेट और 2500 से अधिक टेस्ट रन बनाने वाले कुल मिलाकर 14वें खिलाड़ी हैं। मैच की बात करें तो इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 263 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा ने 81 और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने नाबाद 72 रन बनाए।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें