Press Conference : सांसदी जाने पर पहली बार बोले-राहुल गांधी, कहा-अडानी की कंपनी में 20 हजार करोड़ रूपये किसके है?
राहुल गांधी


नई दिल्ली : शुक्रवार को राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म होने के बाद आज पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए. राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मीडिया से कई सवालों के जवाब दिए और कई सवाल किये. उन्होंने कहा, मुझे जेल में डाल दिया जाए या मारा-पीटा जाए लेकिन मैं सरकार से नहीं डरुंगा. उन्होंने कहा मैं पीएम मोदी और उद्योगपति अडानी के साथ उनके संबंध को लेकर लगातार सवाल पूछता रहुंगा.

गौरतलब है सूरत कोर्ट ने मानहानि केस में राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई है. इसके बाद लोकसभा सचिवालय ने नोटिफिकेशन जारी कर उनकी संसद सदस्यता खत्म कर दी. इसको लेकर राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने कहा कि जैसा कि मैं पहले भी कह चुका हूं कि हमारे देश में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है. हमें इसके नए-नए उदाहरण देखने को मिल रहे हैं. आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि अडानी के शेल कंपनियां हैं. उसमें 20 हजार करोड़ का निवेश है. वो किसके हैं? अडानी और पीएम मोदी का रिश्ता पुराना है.

अडानी से रिश्ते पर राहुल ने उठाए सवाल
मीडिया के सवालों पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि नियम बदलकर अडानी को एयरपोर्ट दिया गया. मुझे बोलने क्यों नहीं दिया गया? आप सबने देखा इसके बाद क्या हुआ? मैं सवाल पूछने से रुकने वाला नहीं हूं. बताएं कि पीएम मोदी और अडानी का रिश्ता क्या है? वो 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं?

मुझे डराकर चुप नहीं करा सकते
राहुल गांधी ने कहा कि मैं डरने वालें में से नहीं हूं. मेरा ऐसा इतिहास नहीं है. मैं सवाल पूछता रहूंगा, इसे बंद नहीं करूंगा. अयोग्य ठहराकर, डरा-धमकाकर मुझे रोक पाना संभव नहीं है. मैं पूछता रहूंगा कि 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं? वो अडानी के नहीं हैं. मेरे बारे में झूठ बोल गया. मुझे डराकर चुप नहीं करा सकते हैं.

लोकतंत्र पर हो रहा हमला
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैंने आप सबसे काफी बार बोला है कि हिंदुस्तान में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है. मैंने कहा कि अडानी की शेल कंपनी में 20 हजार करोड़ किसी ने इन्वेस्ट किए, ये पैसा अडानी का नहीं है तो किसका है? मैंने पार्लियामेंट में प्रूफ के साथ बोला.

स्पीकर को लिखा लेटर
राहुल गांधी ने आगे कहा कि पीएम मोदी और अडानी का रिश्ता पुराना है. मैंने दोनों की फोटो भी दिखाई. मैंने अपनी स्पीच को Expunge किए जाने को लेकर स्पीकर को चिट्ठी लिखी. मेरे बारे में मंत्रियों ने झूठ बोला. मैंने विदेशी ताकतों से कोई मदद नहीं ली है. मैंने स्पीकर को 2 चिट्ठी लिखी, उसका जवाब नहीं आया. मैं स्पीकर साहब से मिला लेकिन उन्होंने मुस्कुराकर कह दिया मैं कुछ नहीं कर सकता.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...