सिद्धार्थनगर में जिला स्तरीय पोषण समिति की बैठक को संबोधित करते डीएम संजीव रंजन
जिलाधिकारी संजीव रंजन


सिद्धार्थनगर l जिलाधिकारी  संजीव रंजन की अध्यक्षता एवं मुख्य विकास अधिकारी  जयेन्द्र कुमार की उपस्थिति में जिला स्तरीय पोषण समिति बैठक सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी  संजीव रंजन द्वारा विगत माह के बैठक की अनुपालन आख्या की समीक्षा की गयी। आंगनबाड़ी केन्द्रो के भवन निर्माण के प्रगति की समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी ने सीडीपीओ को सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण करने करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने समस्त सी.डी.पी.ओ./सुपरवाइजर को निर्देश दिया कि आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बच्चों का वजन कराये।

गर्भवती महिलाओ को समय से पोषाहार उपलब्ध कराये तथा बच्चों में पुष्टाहार का वितरण कराने का निर्देश दिया। इस कार्य में लापरवाही पाये जाने पर कार्यवाही करने का निर्देश दिया। पोषण ट्रैकर पर आधार सीडिंग तथा सभी सूचनाओं को अपलोड कराने का निर्देश दिया। तथा पंजीकृत बच्चो का श्यात-प्रतिशत आधार फीडिंग कराने का निर्देश दिया गया। कुपोषित बच्चो को चिन्हित कर पोषित बच्चो की श्रेणी में लाने हेतु तथा अति कुपोषित बच्चों को एनआरसी में भर्ती कराने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि आंगनबाड़ी कार्यकत्री तथा आशा को निर्देश दिया कि एनीमिया ग्रसित बालिकाओ को चिन्हित कर उन्हें आयरन की गोली उपलब्ध कराये। समस्त बाल विकास परियोजना अधिकारी को निर्देश दिया कि क्षेत्र में भ्रमण करते रहे।

इस बैठक में उपरोक्त के अतिरिक्त जिला विकास अधिकारी शेषमणि सिंह, डी.सी.एन.आर.एल.एम. योगेन्द्र लाल भारती, डी0सी0मनरेगा रविशंकर पाण्डेय, जिला कार्यक्रम अधिकारी शुभांगी कुलकर्णी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी सच्चिदानन्द सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी पवन कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी बृजेश कुमार मिश्रा, समस्त सी0डी0पी0ओ0 व अन्य संबधित अधिकारी उपस्थित थे।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें