अनुराग ठाकुर ने बिहार और बंगाल सरकार पर साधा निशाना, और कहीं ये बड़ी  बात
अनुराग ठाकुर


रामनवमी पर हुई हिंसा की आग की आंच बंगाल, बिहार के साथ पूरे देश तक पहुंची। एक तरफ जहां, पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में रामनवमी के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान दो गुटों में झड़प हो गई, तो वहीं दूसरी तरफ देश के कई शहरों में भीषण बवाल मचा। गुजरात और महाराष्ट्र के कुछ इलाके भी हिंसा की चपेट में आए। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस सांप्रदायिक हिंसा को लेकर टिप्‍पणी की है।

बिहार और बंगाल सरकार पर अनुराग ठाकुर ने साधा निशाना

बिहार और बंगाल सरकार पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को कहा कि ऐसे समय में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह कहते हुए विश्व शांति की अपील कर रहे हैं कि यह युद्ध का युग नहीं है, देश में विपक्ष शासित दो राज्य उत्सवों के दौरान हिंसा और अराजकता का सामना कर रहे हैं।

महावीर जयंती के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री की टिप्पणी

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने महावीर जयंती के अवसर पर अहिंसा विश्व भाटी संस्था और विश्व शांति केंद्र द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, जिस दौरान उन्होंने कहा, "मोदी-जी पूरी दुनिया को बता रहे हैं कि 'यह युद्ध का युग नहीं है। यह चर्चा करने, विचार-विमर्श करने और लोकतांत्रिक प्रवचन का हिस्सा बनने का समय है।"
केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, "लेकिन भारत में दो मुख्यमंत्रियों ने अपनी पक्षपाती टिप्पणियों के साथ, इस पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है कि क्या हालिया हिंसा की घटनाओं को संकीर्ण राजनीतिक उद्देश्यों के लिए और एक विशेष समुदाय को खुश करने के लिए किया गया था।

वोट बैंक की राजनीति के लिए अशांति फैलाना सही नहीं : केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री ने विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वोट बैंक की राजनीति के लिए अशांति फैलाना देश की शांति के लिए खतरा है और यह देश की भलाई के खिलाफ भी है। इसके अलावा, उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए ठाकुर ने कहा, ''जब बंगाल की मुख्यमंत्री खुद कहती हैं कि हिंदू जुलूसों को एक विशेष क्षेत्र में प्रवेश नहीं करना चाहिए, तो क्या वह समाज को विभाजित नहीं कर रही हैं?''


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...