Karnataka Assembly Election : बीजेपी ने जारी 189 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 52 नई पीढ़ी के युवाओं को मिला मौका
केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र प्रधान ने 189 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है.


नई दिल्ली : कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने उम्मीदवारों की पहली जारी कर दी है. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र प्रधान ने 189 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. पार्टी ने इस बार युवाओं को भी मौका दिया. जिसमें 52 नए उम्मीदवार इस बार मैदान पर दिखाई देंगे.

बीजेपी की इस लिस्ट में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र शिकारीपुरा सीट से मैदान में उतारा गया है . वहीं, सीएम बसवराज बोम्मई अपने पारंपरिक शिगांव निर्वाचन क्षेत्र से लड़ेंगे.

Community-verified icon
केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने के बाद बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने कई दौर की बैठक की और उसके बाद उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया है. पार्टी ने इस बार 189 उम्मीदवारों जिन्हें टिकट दिया है उसमे 32 अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से हैं जबकि 30 अनुसूचित जाति और 16 अनुसूचित जनजाति वर्ग से हैं.

उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों की पहली सूची में कुल आठ महिलाओं को जगह मिली है. अरुण सिंह ने कहा कि सूची में पांच वकील, नौ चिकित्सक, तीन अकादमिक क्षेत्र से, एक सेवानिवृत्त प्रशासनिक अधिकारी और एक भारतीय पुलिस सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी का नाम शामिल हैं.

जाने किसे कहां से मिला टिकट










(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...