KKR vs SRH : हैरी ब्रूक के तूफान में उड़ा कोलकाता नाइटराइडर्स, 23 रन से दी शिकस्त
हैरी ब्रूक


नई दिल्ली : ईडन गार्डन्स ग्राउंड में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 23 रन से हरा दिया है. SRH की तरफ से हैरी ब्रूक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 विकेट पर 228 रन बनाए. जवाब में कोलकाता की KKR की टीम 7 विकेट पर 205 रन ही बना सकी.

लक्ष्य का पीछा करने  उतरी KKR की शुरुआत बेहद ख़राब रही. टीम ने 20 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए. SRH के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पारी के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर रहमानुल्लाह गुरबाज (0) को उमरान मलिक के हाथों कैच कराया. इसके बाद मार्को यानसेन ने पारी के चौथे ओवर में 2 विकेट लिए. उन्होंने दूसरी गेंद पर वेंकटेश अय्यर (10) और तीसरी गेंद पर सुनील नरेन (0) को पवेलियन वापस भेज दिया.

राणा और जगदीशन ने जोड़े 62 रन
तीन विकेट गिरने के बाद कप्तान नीतीश राणा और ओपनर एन जगदीशन ने चौथे विकेट के लिए 62 रन जोड़े. इसके बाद पारी के 9वें ओवर में मयंक मार्कंडेय ने इस साझेदारी को तोड़ दिया. 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर ग्लेन फिलिप्स ने उन्हें कैच किया. जगदीशन ने 21 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके और एक छक्का जड़ा. फिर आंद्रे रसेल भी सस्ते में पवेलियन लौट गए. उन्हें महज 3 रन के निजी स्कोर पर मार्कंडेय ने ही यानसेन के हाथों कैच करा दिया.

हैरी ब्रूक ने जड़ा सीजन का पहला शतक
इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने आईपीएल सीजन 16 का पहला शतक जड़ा है. ब्रूक की पारी की  बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद यहां 4 विकेट के नुकसान पर 228 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. हैरी ने शुरुआती 3 ओवर में 4 चौके और 2 छक्के जड़कर लीग में स्टाइल से एंट्री मारी. बता दें कि हैदराबाद ने ब्रूक को 13.25 करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम देकर ऑक्शन में खरीदा था. इससे पहले तीन मैचों में हैरी ब्रूक केवल 29 रन ही बना पाए थे लेकिन उन्होंने आखिरकार लय हासिल कर 55 गेंद में 100 रन की नाबाद पारी खेली.
 
रसेल ने लिए 3 विकेट
सुनील नरेन (4 ओवर में 28 रन) और आंद्रे रसेल (2.1 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट) को छोड़कर केकेआर का कोई भी गेंदबाज प्रभावित नहीं कर सका. रसेल मांसपेशियों में खिंचाव के कारण अपना ओवर पूरा नहीं कर पाए.


सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन: हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मार्कंडे, उमरान मलिक, टी. नटराजन.

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), एन. जगदीशन, नीतीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, सुयश शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें