सुरक्षा परिषद की बैठक में पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग, भारत ने लगाई फटकार
राजदूत रुचिरा कंबोज


नई दिल्ली : न्यूयॉर्क में सुरक्षा परिषद की बैठक में पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापा है. इसे लेकर संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थाई राजदूत रुचिरा कंबोज पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए कहा कि इस तरह की प्रतिक्रिया देकर परिषद का समय बर्बाद नहीं करेंगी. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में ‘अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के रखरखाव: संयुक्त राष्ट्र के चार्टर के सिद्धांतों की रक्षा के माध्यम से प्रभावी बहुपक्षवाद’ पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की खुली बहस में कंबोज ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया.


बता दें कि संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के स्थाई प्रतिनिधि मुनीर अकरम ने अपने बयान में जम्मू-कश्मीर का जिक्र किया था. संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थाई राजदूत रुचिरा कंबोज ने कहा कि इस सम्मानित मंच ने एक स्थाई प्रतिनिधि द्वारा कुछ टिप्पणियां सुनीं, जो पूरी तरह से अज्ञानता और बुनियादी तथ्यों पर समझ की कमी के कारण उत्पन्न हुई हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं उन टिप्पणियों का जवाब देने में इस परिषद का समय बर्बाद नहीं करूंगी.

पाकिस्तान लगातार उठाता है कश्मीर का मुद्दा
गौरतलब है पाकिस्तान लगातार संयुक्त राष्ट्र के विभिन्न मंचों पर कश्मीर के मुद्दे को उठाता रहा है, बैठकों में एजेंडा और चर्चा का विषय कुछ भी हो. लेकिन पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को उठाना नहीं भूलता है. मालूम हो कि केंद्र सरकार द्वारा 5 अगस्त 2019 को जम्मू और कश्मीर की स्पेशल स्टेटस को रद्द करने के लिए संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...