Karnataka Assembly Election 2023 : पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा-जितनी बार गाली दी, जनता ने हर बार दिया जवाब
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कर्नाटक के बीदर, हुमनाबाद में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि इस विधानसभा चुनाव में मेरी शुरुआत बीदर से हो रही है. उन्होंने कहा कि आज इतनी बड़ी संख्या में यहां आ कर आपने पूरे देश को संदेश दे दिया है कि- इस बार, भाजपा सरकार. यह चुनाव कर्नाटक को देश में नंबर-1 राज्य बनाने का चुनाव है.

कांग्रेस ने बड़े से बड़े महापुस्र्षों को गालियां दी
कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मुझे 91 बार गाली दी लेकिन हर बार जनता ने उन्हें नकार दिया. पीएम मोदी ने कहा, 'कांग्रेस हर उस व्यक्ति से नफरत करती है जो सामान्य मानवी की बात करता है, जो उनके भ्रष्टाचार को सामने लाता है, जो उनकी स्वार्थ भरी राजनीति पर प्रहार करता है. बड़े से बड़े महापुरुष उनकी गालियों के शिकार हुए हैं. जब मैं ये देखता हूं, तो सोचता हूं चलो मैं अकेले नहीं हूं गाली खाने वाला. उन्होंने बाबा साहेब अंबेडकर और वीर सावरकर जैसे महापुरुषों को गालियां दी, वहीं वो मोदी को देते हैं. मैं इसे उपहार मानता हूं.

कर्नाटक में बीजेपी सरकार जरूरी
पीएम मोदी ने लोगों से बीजेपी को वोट देने की अपील करते हुए कहा, 'आप सब एक ऐसा कर्नाटक चाहते हैं, जहां हाइवे और एक्सप्रेस-वे का विस्तार होता रहे. जहां मेट्रो की सुविधा और ज्यादा जिलों तक हो, जहां और भी अधिक संख्या में 'वन्दे भारत' जैसी आधुनिक ट्रेनें चलें, जहां हर खेत में सिंचाई की आधुनिक सुविधाएं हो... पिछले पांच वर्षों में सामान्य मानवी ने कर्नाटक में विकास की जो रफ़्तार देखी है वो रुकना नहीं चाहते और आपके इन सपनों को पूरा करने का बीड़ा बीजेपी ने उठाया है.कर्नाटक को देश का नंबर-1 राज्य बनाने के लिए यहां डबल इंजन सरकार का होना बेहद जरूरी है.'

कर्नाटक में 10 मई को चुनाव
बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए एक ही चरण में 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे. कर्नाटक में कुल 224 विधानसभा सीटें हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 104 सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं, कांग्रेस ने 80 और जेडी(एस) ने 37 सीटें जीती थीं. हालांकि, किसी दल को बहुमत नहीं मिला था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें