केरल के मलप्पुरम में हुआ बड़ा हादसा 21 लोगों की मौत, रेस्क्यू अभियान जारी
फाइल फोटो


केरल में मलप्पुरम जिले के तानुर इलाके में ओट्टुम्पुरम के समीप एक हाउसबोट रविवार शाम को डूब गई, जिससे उसमें सवार बच्चों समेत 21 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना स्थल से मिली सूचना के अनुसार नौका पर करीब 30 यात्री सवार थे, जिनमें से 21 की मौत हो गयी जबकि करीब 9 यात्रियों को नजदीकी निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

केरल के मंत्री वी अब्दुर्रहमान ने बताया कि यह हादसा शाम करीब सात बजे हुआ। उन्होंने बताया कि अभी हादसे की वजह का पता नहीं चला है और डूबी हुई नौका को तट तक लाने का प्रयास किया जा रहा है।

घटनास्थल जाएंगे सीएम विजयन, आधिकारिक शोक घोषित

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मौतों पर शोक व्यक्त करते हुए एक बयान जारी किया और मलप्पुरम जिला कलेक्टर को आपातकालीन बचाव अभियान चलाने का निर्देश दिया। बयान में कहा गया है कि अग्निशमन, पुलिस और स्वास्थ्य विभागों के अधिकारी तथा स्थानीय लोग बचाव अभियान में शामिल थे। सीएम आज घटनास्थल का दौरा भी करेंगे।
सीएम कार्यालय के अनुसार, सोमवार का दिन आधिकारिक शोक का दिन घोषित किया गया है और साथ ही पीड़ितों के सम्मान में सभी सरकारी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।

पीएम ने भी जताया शोक, सहायता राशि की घोषणा 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया। उन्होंने पीएम राहत फंड से मृतकों के स्वजन को दो-दो लाख रुपये देने का एलान किया।

राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति ने जताया दुख

हादसे की जानकारी मिलने पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भी जनहानि पर शोक व्यक्त किया। मुर्मु ने घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। वहीं, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया।

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने ट्वीट कर कहा कि केरल के मलप्पुरम में नाव पलटने की घटना में लोगों की मौत से गहरा दुख हुआ है। उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं सभी के सुरक्षित बचाव और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

राहुल गांधी की कार्यकर्ताओं से सहायता करने की अपील

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को केरल में मलप्पुरम नाव पलटने की घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस खबर से "परेशान" हैं। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि केरल हादसे की खबर से मैं व्याकुल हूं। उन्होंने आगे कहा कि मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बचाव कार्यों में अधिकारियों की सहायता करने की अपील करता हूं।


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...