पाकिस्तान : भारी बारिश और आंधी की वजह से 28  लोगों की मौत, 145 घायल, 69 घर क्षतिग्रस्त
File Photo


इस्लामाबाद : पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब प्रांत में शनिवार को आये कई हिस्सों में भारी बारिश और तूफान के चलते 28 लोगों की मौत हो गई, जबकि 140 से अधिक लोग घायल हो गए. प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, केपी के बन्नू, डेरा इस्माइल खान, करक और लक्की मरवत में बारिश से संबंधित घटनाओं में 25 लोगों की मौत हो गई. समाचार एजेंसी के मुताबिक बारिश की वजह से कम से कम 69 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं.

यहां हुई इतनी मौतें 
रिपोर्ट के मुताबिक, बन्नू में 15 लोगों की मौत हो गई और 100 लोग घायल हो गए  होने के अलावा इलाके में 68 घरों को नुकसान हुआ है. इस बीच, लक्की मरवत जिले में कम से कम पांच लोग मारे गए और अन्य 42 घायल हो गए. इसके अलावा करक में चार लोगों की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया. साथ ही  डेरा इस्माइल खा  में एक बच्चे की मौत हुई और अन्य दो लोग घायल बताए जा रहे हैं, जबकि एक घर को भी आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है.

राहत एवं बचाव कार्य जारी 
तेज आंधी और बारिश के चलते देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी नुकसान हुआ है. लक्की मरवत बन्नू और प्रांत के अन्य हिस्सों में राहत एवं बचाव कार्य जारी है. अधिकारियों के मुताबिक, बचाव 1122 का राहत एवं बचाव अभियान जारी है और सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है.

घर की दीवार गिरने से तीन लड़कियों की मौत
इस बीच, सरगोधा, गुजरांवाला, फैसलाबाद और अन्य जिलों सहित पंजाब प्रांत के कई क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई. प्रांत के खुशाब जिले के चान गांव में मूसलाधार बारिश की वजह से घर की दीवार गिरने से तीन लड़कियों की मौत हो गई.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें