यूनान तट पर हुए नाव हादसे में 300 से ज्यादा पाकिस्तानियों की आशंका, अधिकारी ने जताई आशंका
File Photo


यूनान के तट के करीब 750 यात्रियों से भरी हुई नौका डूबने से 300 से ज्यादा पाकिस्तानी नागरिकों की मौत की आशंका जताई जा रही है. इस बारे में एक सीनियर अधिकारी ने जानकारी दी है. वहीं इस बीच एक अधिकारी के मुताबिक पाकिस्तान सरकार ने मानव तस्करों पर नकेल कसते हुए देश के अलग-अलग हिस्सों से लगभग 12 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है.

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह नौका हादसे के दौरान 400 पाकिस्तानी नागरिकों के साथ ही मिस्र के 200 और सीरिया के 150 नागरिक सवार थे. इस हादसे में  सीरियाई महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे. पाकिस्तान सीनेट के अध्यक्ष मुहम्मद सादिक संजरानी ने यूनान के तट पर हाल ही में हुई नाव हादसे में 300 से ज्यादा पाकिस्तानी नागरिकों की मौत पर गहरा दुख जताया है. उनके कार्यालय ने ट्वीट कर यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा, भारी दिल के साथ, हम दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं. हमारी संवेदनाएं और दुआएं आपके साथ हैं. हम दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हैं. उन्होंने कहा, यह विनाशकारी घटना अवैध मानव तस्करी के घृणित कार्य से निपटने और इसकी निंदा करने की तत्काल आवश्यकता को रेखांकित करती है.

इस हादसे ने यूरोपीय देशों में अवैध रूप से प्रवेश करने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानियों की दुर्दशा को उजागर किया. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मानव तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने का रविवार का आदेश दिया था. इसके बाद संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि उन्होंने पिछले शुक्रवार से कम से कम 12 संदिग्ध मानव तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक व्यक्ति कराची अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दुबई के लिए विमान में सवार होने की कोशिश कर रहा था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें