पाकिस्तान : खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दो जिलों में सेना के साथ मुठभेड़ में छह आतंकी ढ़ेर
मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किये गए हैं.


इस्लामाबाद  : पाकिस्तान की सेना ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दो जिलों में छापेमारी के दौरान बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल, सेना ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के टैंक एवं उत्तरी वजीरिस्तान जिलों में छह आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किये गए हैं.


पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में लगातार अशांति की स्थिति बनी है. वहां आए दिन आतंकी गतिविधियों का सामना पाकिस्तानी सेना को करना पड़ता है. आतंकियों के निशाने पर पाकिस्तानी सेना और अन्य सुरक्षाकर्मी ही मुख्य रूप से होते हैं. अब पाकिस्तान की सेना ने आतंकियों की धरपकड़ व खात्मे के लिए विशेष अभियान शुरू किया है.

खैबर पख्तूनख्वा के टैंक जिले के मंजई क्षेत्र में सेना ने आतंकियों के ठिकाने पर छापा मारा। वहां सैनिकों एवं आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई, जिसमें तीन आतंकी मारे गए. उत्तरी वजीरिस्तान जिले के रजमाक क्षेत्र में भी सेना ने आतंकियों के ठिकाने पर छापा मारा. यहां आतंकियों के दस्ते से मुठभेड़ के बाद सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया. दोनों स्थानों पर मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है.

पाकिस्तानी सेना की सूचना इकाई इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के मुताबिक ये आतंकी सुरक्षाबलों के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल थे और निर्दोष नागरिकों की मौत के लिए जिम्मेदार थे. आईएसपीआर की ओर से जानकारी दी गयी कि इन क्षेत्रों में आतंकियों का सफाया सुनिश्चित करने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें