यूपी में भाजपा, अपना दल और निषाद पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेंगे-अमित शाह
फाइल फोटो


लखनऊ : अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की जयंती पर रविवार को राजधानी के इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज शामिल हुए । कार्यक्रम की अध्यक्षता खुद केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने की। इस कार्यक्रम का आयोजन केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की अगुवाई वाले अपना दल (एस) ने किया है।

कार्यक्रम में अपने संबोधन में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में यूपी में भाजपा, अपना दल और निषाद पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने लोगों से 300 से भी ज्यादा सीटें एनडीए गठबंधन को जिताने का आह्वान किया है।
उन्होंने कहा कि सपा बसपा और कांग्रेस की सरकारों ने पिछड़े वर्ग को उनका हक नहीं दिया। मोदी सरकार ने 9 साल में पिछड़े वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया।

खास बात यह है कि सोनेलाल की जयंती तो हर साल मनाई जाती थी और उसमें सिर्फ पार्टी के नेता ही शामिल होते थे पर लोकसभा चुनाव से पहले आयोजित हुए इस समारोह में जिस प्रकार से भाजपा के साथ ही एनडीए गठबंधन में शामिल नेताओं को बुलाया गया, उससे साफ है कि एक ओर जहां एनडीए में अपना दल (एस) अपनी मजबूत पकड़ का संदेश देना चाहता है, वहीं एनडीए के मुखिया के तौर पर भाजपा के नेता भी गठबंधन के मजबूत एकता की नुमाइश करना चाहते हैं। अगले साल होने वाले चुनाव में प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों को जीतने के संकल्प लेने वाली भाजपा के नेताओं की समारोह में उपस्थिति को सियासी तौर पर भी अहम माना जा रहा है ।

उधर भाजपा के बड़े नेताओं के जमावड़ा को देखते हुए अपना दल (एस) भी शनिवार को बारिश के बावजूद कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा रहा । इस बार वृहद तौर पर समारोह के आयोजन को देखते हुए इंदिरागांधी प्रतिष्ठान के किसी हॉल के बजाय परिसर के मैदान में बड़ा मंच सजाया गया । शनिवार को देर रात तक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने समारोह से संबंधित तैयारियों को अंतिम रूप दिया । पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल खुद कार्यक्रम स्थल पर पूरे दिन मौजूद रहकर तैयारियों पर नजर रखे हुए हैं । कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी समारोह में मौजूद रहे।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें