पाकिस्तान में बाढ़ ने मचाई तबाही, नौ घंटे, 272 मिलीमीटर बारिश और जलमग्न हुआ लाहौर
पाकिस्तान में बाढ़


इस्लामाबाद : पाकिस्तान में बाढ़ ने तबाही मचाई है. लाहौर में नौ घंटे 272 मिलीमीटर बारिश से पूरा शहर जलमग्न हो गया है. खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बाढ़ के कारण तीन लोगों की मौत हो गयी और सैकड़ों लोग बेघर हो गए. पाकिस्तान में लगातार बारिश से बाढ़ मुसीबत बन गयी है. लाहौर में बुधवार को लगातार हुई बारिश ने पिछले तीन दशक के रिकॉर्ड तोड़ दिया.


पंजाब के मुख्यमंत्री मोहसिन नक़वी ने कहा कि लाहौर में केवल नौ घंटों में 272 मिमी बारिश के कारण शहर में बाढ़ आ गई है, जबकि भारी बारिश के बाद नहर उफान पर है. उन्होंने बताया कि राज्य मंत्रिमंडल के सभी सदस्य और प्रशासन पानी साफ करने के लिए मैदान में हैं. वे स्वयं भी क्षेत्र में स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और पूरे लाहौर से लगातार अपडेट ले रहे हैं.

लाहौर की जल एवं स्वच्छता एजेंसी के अनुसार शहर के लक्ष्मी चौक क्षेत्र में 259 मिमी, निश्तर टाउन में 258 मिमी, गुलशन-ए-रवी में 251 मिमी, जौहर टाउन में 250 मिमी, कुर्तबा चौक में 241 मिमी, ताजपुर में 238 मिमी, पाना वाला तालाब में 222 मिमी और इकबाल टाउन में 221 मिमी बारिश हुई.

सुबह से शुरू हुई बारिश ने शहर को अस्त-व्यस्त कर दिया, क्योंकि सभी प्रमुख सड़कों और संपर्क मार्गों पर पानी भर गया, जिससे आवागमन असंभव हो गया. घुटनों तक पानी भर जाने के कारण सड़कों पर कई वाहन खराब हो गए. शाह जमाल और ताजपुरा के निचले इलाकों में बारिश का पानी घरों में घुस गया. इस कारण बिजली की आपूर्ति बंद हो जाने के कारण जीवन और दयनीय हो गया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें