सोनीपत : अचानक धान के खेत में पहुंचे राहुल गांधी, ट्रैक्टर से जुताई कर की धान की रोपाई
राहुल गांधी खेत में ट्रैक्टर चलाने के साथ धान की रोपाई करते हुए


चंडीगढ़ : कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार सुबह-सुबह हरियाणा के सोनीपत के गांव पहुंचे हैं. यहां उन्होंने लोगों को खेतों में धान रुपाई करते हुए देखा तो वह भी खेत में कूद गए और धान की रुपाई करने लगे. यही नहीं राहुल ने खेत में दो घंटे से अधिक समय तक ट्रैक्टर चलाया और खेत भी तैयार किया. इस दौरान उन्होंने ने किसानों तथा खेतीहर मजदूरों से बातचीत करके धान की पैदा होने वाली किस्मों के बारे में भी जानकारी ली.  


जानकारी के अनुसार राहुल गांधी आज सुबह दिल्ली से शिमला जा रहे थे. इस बीच उन्होंने सोनीपत में किसानों को खेत में काम करते हुए देखा तो वह रुके और उनसे बातचीत करने लगे. राहुल को अपने बीच देखकर किसान भी हैरान हैं. गौरतलब है यह दूसरा मौका है जब राहुल गांधी दिल्ली जाते समय हरियाणा में रूके हैं. इससे पहले वह करनाल से एक ट्रक में सवार होकर कुरूक्षेत्र व अंबाला होते हुए शिमला गए थे.

जब बाइक मैकेनिक के साथ दिखे थे राहुल
बीते कुछ दिन पूर्व राहुल गांधी दिल्ली के करोल बाग स्थित साइकिल मार्केट पहुंचे थे. यहां उन्होंने मार्केट के वर्कर्स और साइकिल व्यापारियों से बातचीत की थी. इस दौरान राहुल गांधी ने बाइक मैकेनिक्स के साथ काम भी किया था. इसके बाद राहुल ने उस बाइक मैकेनिक्स से बातचीत भी की. करोल बाग पहुंचने पर कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी की तस्वीरें शेयर करते हुए कहा कि यही हाथ हिंदुस्तान बनाते हैं. इन कपड़ों पर लगी कालिख हमारी खुद्दारी और शान है. ऐसे हाथों को हौसला देने का काम एक ही करता है. दिल्ली के करोल बाग में बाइक मैकेनिक्स के साथ राहुल गांधी. भारत जोड़ो यात्रा जारी है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें