बंगाल : पंचायत चुनाव में वोटिंग के दौरान हिंसा, 14 की मौत, पोलिंग बूथ में तोड़फोड़-आगजनी
मारे गए लोगों में टीएमसी के छह, बीजेपी, सीपीआई (एम), कांग्रेस और आईएसएफ के एक-एक कार्यकर्ता की मौत हुई है. इसके अलावा अन्य व्यक्ति की भी मौत हुई है.


कोलकाता : पश्चिम बंगाल में शनिवार को पंचायत चुनाव के लिए हो रही वोटिंग के बीच कई जगहों पर फैली हिंसा के दौरान 14 लोगों की मौत हो चुकी है. मारे गए लोगों में टीएमसी के छह, बीजेपी, सीपीआई (एम), कांग्रेस और आईएसएफ के एक-एक कार्यकर्ता की मौत हुई है. इसके अलावा अन्य व्यक्ति की भी मौत हुई है. एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है. कई जगहों पर अभी भी हिंसा की ख़बरें सामने आ रही हैं.

बता दें कि मालदा जिले में इंग्लिश बाजार के नागहरिया इलाके में बूथ संख्या 25 और 26 पर पथराव और बम से हमला होने की बात सामने आ रही है. मौके पर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है. राज्य से जिस तरह की तस्वीरें सामने आ रही हैं. वाकई में ये काफी विचलित करने वाली हैं. राज्य के ग्रामीण इलाकों की 73,887 सीटों पर सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ. वोटिंग के माध्यम से 5.67 करोड़ लोग लगभग 2.06 लाख उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे.

राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने उत्तर 24 परगना जिले के विभिन्न इलाकों का दौरा किया और हिंसा में घायल हुए लोगों से मुलाकात की. अधिकारियों के अनुसार, कूचबिहार जिले की फलीमारी ग्राम पंचायत में भाजपा के मतदान एजेंट माधव बिस्वास की कथित तौर पर हत्या कर दी गई. भाजपा ने आरोप लगाया कि जब बिस्वास ने सुबह मतदान केंद्र में प्रवेश करने की कोशिश की तो उन्हें टीएमसी समर्थकों ने रोका और मामला बढ़ने पर उन्होंने उनकी हत्या कर दी. हालांकि, टीएमसी ने आरोपों से इनकार किया.

गौरतलब है राज्य में चुनाव केंद्रीय बलों की निगरानी में हो रहा बावजूद इसके यहां हिंसा थम नहीं रही है. राज्य की 63,228 ग्राम पंचायत सीटों पर साठ हजार से अधिक केंद्रीय जवान तैनात है. कई जगहों पर आगजनी, हिंसा, गोलाबारी और बमबारी की कई तस्वीरें और वीडियोज सामने आए हैं. कूचबिहार में मतदान केंद्र में सामान छीनकर आग लगा दी गई.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...