मध्य प्रदेश : स्कूल में प्रार्थना के दौरान हार्ट अटैक से 17 साल के छात्र की मौत
सार्थक (File Phptp)


छतरपुर : देश में हार्ट अटैक के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. हार्ट अटैक के मामले अब युवाओं को  ज्यादा निशाना बना रहे हैं. पहले ये एक उम्र के बाद लोगों अपना शिकार बनाता था, लेकिन हार्ट अटैक अब किसी भी उम्र के लोगों को पड़ने लगा है. एक ताजा मामला  में मध्य प्रदेश के छतरपुर से सामने आया है. यहां सोमवार को प्रार्थना के दौरान एक 17 साल के छात्र की हार्ट अटैक से मौत हो गई है.

जानकरी के मुताबिक स्कूल प्रशासन ने उसे सीपीआर देने की कोशिश की. लेकिन उसकी जान चली गई. बच्चे की मौत से परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है. मृतक छात्र का नाम सार्थक टिकरिया है और वह एक चर्चित व्यापारी आलोक टिकरिया का बेटा था जो महर्षि विद्या मंदिर स्कूल में 10वीं कक्षा का छात्र था.

परिवार ने बताया कि सार्थक हमेशा की तरह सोमवार की सुबह 6 बजे जागा और तैयार होकर स्कूल चला गया. लगभग साढ़े 7 बजे से 8 बजे के बीच स्कूल में सभी बच्चे पढ़ाई के पूर्व प्रार्थना की पंक्ति में खड़े थे. तभी अचानक सार्थक जमीन पर गिर गया. बच्चे कुछ समझ पाते इससे पहले ही सार्थक बेहोश हो गया.

स्कूल के स्टाफ ने बच्चे को सीपीआर देने की कोशिश की और परिवार को सूचित किया. परिवार के लोग मौके पर पहुंचे, बच्चे को तुरंत जिला अस्पताल लाया गया लेकिन इसके पहले ही उसकी जान चली गई थी. सार्थक तीन भाई बहनों में सबसे छोटा था. उसका एक बड़ा भाई और बड़ी बहन नोएडा और भुवनेश्वर में पढ़ रहे हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें