मां की गाली देने पर भाई ने भाई को उतारा मौत के घाट, पटरे से पीट-पीटकर की हत्या
File Photo


लखनऊ : बख्शी का तालाब में मौसेरे भाई ने भाई को लकड़ी के पटरे से पीट-पीटकर हत्या कर दी। दोनों ही शराब के नशे में थे। बताया जा रहा है कि आरोपी की मां का देहांत हो गया था। अंतिम संस्कार करने के बाद वह घर पहुंचा तो उसके भाई ने उसे मां की गाली दे दी। इतने में वह गुस्सा हो गया। फिर गाली देने वाले भाई को पीट-पीटकर घायल कर दिया। इसके बाद परिजन घायल को अस्पताल लेकर गए। साढामऊ स्थित रामसागर मिश्र सौ शैय्या संयुक्त चिकित्सालय में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।


पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। साथ ही आरोपी भाई को भी गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त लकड़ी का पटरा भी बरामद कर लिया है। मामला थाना क्षेत्र के चंदाकोडर ग्राम पंचायत का मजरा विजयपुर का है। राम प्रसाद गौतम (35) राजगीर (मिस्त्री) का काम करता था। उसी गांव में ही मौसेरा भाई संजय गौतम मजदूरी का काम करता है।

पुलिस के मुताबिक, बुधवार सुबह हत्या की सूचना मिली। इसके बाद घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। थोड़ी ही देर बाद आरोपी को नन्ना क्रॉसिंग के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी अपनी ससुराल बिहार भागने की फिराक में था। आरोपी संजय गौतम ने बताया, सोमवार को उसकी माता सरजू देवी की लोहिया अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया।

इसके बाद रात में टेंशन वह दारू पी रहा था. इसी बीच राम प्रसाद ने उसे मां की गाली दे दी। पहले तो उसे मना किया। पर वह नहीं माना। वह लगातार गाली दिए जा रहा था. इसके बाद संजय ने लकड़ी के पटरे से राम प्रसाद को खूब पीटा। जब वह घायल होकर जमीन पर गिर गया तो संजय वहां से भाग निकला ।

मृतक के भाई शिवराज गौतम ने बताया, दोनों भाई छत पर बैठक शराब पी रहे थे। सोमवार रात चीखने की आवाज आई तो जाकर देखा। भाई राम प्रसाद लहुलूहान अवस्था में जमीन पर गिरे थे। आस पास चारों तरफ खून ही खून फैला था। उनके साथ बैठा संजय गौतम मौके से फरार था। भाई को अस्पताल लेकर गए, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें