IND vs PAK : फाइनल में भारत को हराकर पाकिस्तान ने जीता इमर्जिंग एशिया कप 2023 का खिताब, तैयब ताहिर ने जड़ा शतक
पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान के साथ 352 रन बनाए।


नई दिल्ली : पाकिस्तान-ए ने इमर्जिंग एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारत-ए को 128 रनों से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया है। पाकिस्तान की इस जीत के हीरो बल्लेबाज तैयब ताहिर रहे। तैयब  ने अपने बल्लेबाजी के दौरान 66 गेंदों पर शानदार शतक लगाया और टीम के  स्कोर को 352 रन तक पहुंचाने में योगदान दिया। जिसके जवाब में भारतीय टीम 224 रन पर सिमट गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत-ए की शुरुआत अच्छी रही लेकिन 9वें ओवर में साई सुदर्शन (29) के बाद पारी लड़खड़ा गई। हालांकि कप्तान यश ढुल और अभिषेक शर्मा ने पूरी कोशिश की लेकिन दोनों ही बल्लेबाज खराब अंपायरिंग का शिकार हो गए। अभिषेक ने 61 रन और यश ने 39 रन की पारी खेली। इनके बाद कोई और बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर नहीं टिक सका और पूरी टीम 40वें ओवर में 224 रन पर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान के लिए सुफियान मुकीम ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। जबकि अरशद इकबाल, मेहरान मुमताज और मो. वसीम ने दो-दो विकेट हासिल किए।

इससे पहले, पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान के साथ 352 रन बनाए। पाक टीम के लिए तैयब ताहिर ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने 108 रनों की पारी खेली। इसके अलावा, सैम अयुब ने 59, साहिबजादा फरहान ने 65 और ओमैर युसूफ ने 35 रन बनाए। भारत के लिए रियान पराग और राज्यवर्धन हंगरगेकर ने 2-2 विकेट लिए। जबकि हर्षित राणा, मानव सुथार और निशांत सिंधु को एक-एक सफलता मिली।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें