IND vs WI : कुलदीप की फिरकी के आगे वेस्टइंडीज ढ़ेर, भारत 5 विकेट से जीता पहला वनडे
इस जीत के साथ ही भारत ने वनडे सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है.


ब्रिजटाउन (बारबाडोस) : ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हरा दिया है. मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारत को जीत के लिए 115 रनों का टारगेट दिया था, जिसे उसने 22.5 ओवरों में ही हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही भारत ने वनडे सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है. इसके बाद दूसरा मुकाबला भी दोनों टीमों के बीच इसी ग्राउंड पर 29 जुलाई (शनिवार) को खेला जाएगा.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 46 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 19 रनों रन बनाए. शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या और शार्दुल ठाकुर कुछ खास नहीं कर पाए. इसके बाद रोहित शर्मा (12*) और रवींद्र जडेजा (16*) ने भारत को जीत तक पहुंचाया. विंडीज की ओर से गुडाकेश मोती ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए, वहीं यानिक कारिया और जेडन सील्स ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाज करते हुए कैरेबियाई टीम 23 ओवर में 114 रन पर ढेर हो गई. मेजबान टीम के लिए कप्तान साई होप ने 43, एलिक अजथाने ने 22 और ब्रैंडन किंग ने 17 रन बनाए. जबकि टीम के सात बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके. वेस्ट इंडीज की पूरी टीम भारतीय स्पिन जोड़ी रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव के सामने पूरी तरह संघर्ष करती दिखी. जडेजा ने जहां 3 विकेट हासिल किए, वहीं कुलदीप यादव के खाते में कुल 4 विकेट आए. जबकि हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर और मुकेश कुमार को एक-एक सफलता मिली.


अधिक खेल की खबरें