पाकिस्तान : खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में जोरदार धमाका, 35 मरे, 200 लोग घायल
धमाके वाली जगह


पेशावर : पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बाजौर जिले में जोरदार धमाके में 35 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 200 लोग घायल हो गए हैं. खार तहसील में जमीयत उलेमा इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) सम्मेलन के दौरान ये धमाका हुआ है. इसकी पुष्टि स्थानीय प्रशासन ने किया है. धमाके में घायल लोगों नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. धमाके के बाद पुलिस प्रशासन ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. रेस्क्यू 1122 के प्रवक्ता बिलाल फैजी ने बताया कि पांच एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंच गई है.


बाजौर जिला आपातकालीन अधिकारी साद खान ने 35 लोगों के मरने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि खार में जेयूआई-एफ के एक प्रमुख नेता मौलाना जियाउल्लाह जान की भी विस्फोट में मृत्यु हो गई. अधिकारी ने बताया कि घायल लोगों को पेशावर और टिमरगेरा के अस्पतालों में ले जाया जा रहा है. विस्फोट स्थल पर मौजूद चश्मदीद ने बताया कि कि घायलों में एक स्थानीय पत्रकार भी शामिल है.

इस बीच, टेलीविजन फुटेज में विस्फोट के बाद घबराए हुए लोग घटनास्थल पर एकत्र होते दिख रहे हैं और घायलों को अस्पतालों में ले जाने के लिए एंबुलेंस आ रही है. बाद में, एक बड़ी पुलिस टुकड़ी ने इलाके की घेराबंदी की. जेयूआई-एफ प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने पार्टी के मीडिया सेल द्वारा जारी एक बयान में घटना पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और केपी सरकार से हमले की जांच की मांग की.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें