जनेश्वर मिश्र की जयंती पर अखिलेश ने उनके नाम पर स्थापित पार्क में दी श्रद्धांजलि
पत्रकारों से बात करते अखिलेश यादव


लखनऊ : शनिवार को जनेश्वर मिश्र की जयंती के मौके पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कोई भी समाजवादी आंदोलन रहा हो उसे सफल बनाने में जनेश्वर मिश्र ने अपना पूरा जीवन लगा दिया. आज हम उनको याद कर रहे हैं तो संकल्प लेते हैं कि समाजवादी आंदोलन को आगे लेकर जाएंगे. वहीं  भाजपा धर्म का दुरुपयोग करके कुर्सी हथियाना चाहती है.

मुख्यमंत्री के ज्ञानवापी वाले बयान पर अखिलेश ने कहा भाजपा हिंदू-मुस्लिम समाज में बंटवारा कर रही है इसे रोकने के लिए हिंदू समाज से जुड़े लोग आगे आएं. समाज में भेदभाव खत्म हो, भाईचारा कायम हो. मणिपुर की घटना से पूरे भारत का सिर झुका है. इन्होंने नारी का सम्मान गिराया है. वहीं हरियाणा में हिंसा और हालात बेकाबू है. अखिलेश ने मणिपुर और हरियाणा हिंसा के लिए भी बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया.

अखिलेश यादव ने एक बयान के जवाब में कहा कि भाजपा वालों को अपनी चिंता करनी चाहिए कि उनके डिब्बे अपने आप को इंजन समझ रहे हैं. डबल इंजन की सरकार के इंजन टकरा रहे है. अधिकारी लगातार भ्रष्टाचार कर रहे हैं और ये सब मुख्यमंत्री की जानकारी में हो रहा तो उत्तर प्रदेश कैसे आगे बढ़ेगा?

वहीं राहुल गांधी की संसद सदस्यता को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर भी अखिलेश यादव ने जवाब दिया. सपा अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी पर आए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से लोकतांत्रिक ताकतें मजबूत होंगी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें