सदन में पीएम मोदी ने विपक्ष पर बोला जमकर हमला, कहा-'ये घमंडिया गठबंधन है, यहां सबको दूल्हा बनना है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


नई दिल्ली : अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए जमकर हमला बोला. कांग्रेस द्वारा मणिपुर हिंसा पर उठाए गए सवालों को लेकर  प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस को ही जिम्मेदार ठहराया है. गठबंधन पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये ‘इंडिया’ गठबंधन नहीं ‘घमंडिया’ गठबंधन है. यहां सबको दूल्हा बनना है. पीएम  मोदी ने कहा ‘इंडिया’ गठबंधन में प्रधानमंत्री पद के कई प्रत्याशी हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों की एकजुटता और ‘इंडिया’ गठबंधन दलों को लेकर कहा कि कांग्रेस राज्यों में उन सबके साथ लड़ रही है पर केंद्र में उनके साथ खड़ी है. ये जनता से अपने पाप कैसे छुपा सकते हैं. हालात की वजह से हाथों में हाथ डालकर घूम रहे हैं. हालात बदलते ही फिर छुरियां निकलेंगी. ये ‘घमंडिया’ गठबंधन परिवारवाद की राजनीति का सबसे बड़ा उदाहरण है.

ये भेष बदलकर धोखा देने की कोशिश करते हैं: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने चर्चा के दौरान कहा कि इन लोगों ने बहुतों का हक मारा है. महफिल में दरबारी बनकर भविष्य बनाइए. इन्होंने बाबा साहेब को दो बार चुनाव हरवाया है. ये भेष बदलकर धोखा देने की कोशिश करते हैं. उन्होंने कहा देश के नाम का इस्तेमाल करके अपनी विश्वसनीयता बढ़ाई जा सकती है? अलायंस के साथी देश के आस्तित्व को ही नकारते हैं.

नाम बदलकर देश पर राज कर लेंगे?
पीएम मोदी ने कहा कि तमिलनाडु से देशभक्ति की धाराएं निकली हैं. नाम को लेकर इनका चश्मा दशकों पुराना है. ‘इंडिया’ गठबंधन पर उन्होंने कहा कि नाम बदलकर देश पर राज कर लेंगे? गरीब को नाम नजर आता है पर काम नजर नहीं आता. सब जगह नाम है पर भ्रष्टाचार भी बहुत है. कांग्रेस के पहचान की कोई चीज उनकी अपनी नहीं है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें